भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज: रिंकू ने विजयी रन बनाने के बाद अभिषेक नायर को गले लगा लिया

रिंकू ने विजयी रन बनाने के बाद अभिषेक नायर को गले लगा लिया
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में रिंकू ने किया शानदान फिनिश
  • अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर रिंकू सिंह ने खत्म किया मुकाबला

डिजिटल डेस्क, विशाखापत्तनम। ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतकों के अलावा, भारत ने टी20 सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया पर दो विकेट से रोमांचक जीत हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, रिंकू सिंह ने भी 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाकर जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

209 रनों का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए भारत ने 20वें ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह के विकेट खो दिए। अंतिम गेंद पर केवल एक रन की जरूरत थी, रिंकू ने सीन एबॉट की गेंद को लॉन्ग-ऑन पर छह रन के लिए उछाल दिया।

लेकिन रीप्ले से पता चला कि यह नो-बॉल थी और यह भारत को जीत दिलाने के लिए काफी थी। भले ही यह नो-बॉल नहीं होती, फिर भी रिंकू का छक्का भारत को सुरक्षित रूप से जीत दिला देता। एक बार खेल खत्म होने के बाद, दिल छू लेने वाला दृश्य सामने आया जब रिंकू ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के अपने सहायक कोच अभिषेक नायर को गले लगाया, जो मेजबान टीम के लिए प्रसारक के रूप में मैदान पर थे।

भारत के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक, जो आईपीएल 2018 के दौरान कोलकाता में थे, ने कोलकाता के लिए आईपीएल में रिंकू को तैयार करने में नायर की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में साझा करने के लिए एक्स का सहारा लिया। “यह एक साझेदारी थी जो केकेआर में मेरे समय के दौरान 2018 में शुरू हुई थी। नायर ने हमेशा रिंकू में क्षमता देखी, वह मुझसे कहते रहे, यह केवल समय की बात है इससे पहले कि वह वास्तव में कुछ खास कर सके।

कार्तिक ने लिखा, "अलीगढ़ के एक छोटे से शहर से आने के कारण, उन्हें बस बड़ा सोचने की ज़रूरत थी, और मुझे लगता है कि मानसिकता में बदलाव के लिए नायर ने रिंकू के साथ अपने डेथ हिटिंग कौशल को ठीक करने के अलावा प्रमुख रूप से काम किया।"

उन्होंने यह भी याद किया कि कैसे नायर ने रिंकू को कठिन समय से उबरने में मदद की थी। "यहां तक ​​कि जब उन्हें एसीएल चोट लगी थी, तब भी नायर ने वेंकी मैसूर सर को मनाया, जिन्होंने रिंकू को टीम का हिस्सा बने रहने के लिए स्वीकार किया और उन्हें केकेआर के साथ यात्रा करने और रहने के लिए कहा।"

"आईपीएल के बाद वह रिहैब के लिए कई महीनों तक नायर के घर में रहे और अपनी बल्लेबाजी पर काम करना शुरू कर दिया और उनका घरेलू सत्र शानदार रहा और फिर आखिरकार नायर और केकेआर ने हमेशा सोचा कि वह कर सकते हैं, एक मैच विजेता फिनिशर।"

“और आज जब मैं यह फोटो देखता हूं, तो मुझे ऐसा लगता है कि एक कोच के रूप में नायर का कद बढ़ गया है और वह रिंकू के लिए जो खुशी महसूस करते हैं, उसे बाकी दुनिया के साथ साझा कर सकते हैं। अपने किसी छात्र को विश्व मंच पर अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना एक अवास्तविक एहसास होगा और साथ ही एक प्रसारक के रूप में इसे लाइव देखने और इस पल का आनंद लेने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली भी होगा। भारत अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे है, दूसरा मैच रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Nov 2023 9:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story