आईपीएल 2024: कोलकाता के खिलाफ सर जडेजा ने रचा इतिहास, आईपीएल में यह खास रिकॉर्ड को बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने

कोलकाता के खिलाफ सर जडेजा ने रचा इतिहास, आईपीएल में यह खास रिकॉर्ड को बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने
  • रवीन्द्र जडेजा के नाम एक और रिकॉर्ड
  • आईपीएल में 1000 रन, 100 विकेट और 100 कैच पूरे
  • ऐसा करने वाले पहले क्रकेटर बने

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में सीएसके के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सीजन क 22वें मैच में इतिहास रच दिया। जडेजा ने इस मैच में वो कर दिखाया जो आईपीएल में आज से पहले किसी भी क्रिकेटर ने नहीं किया। केकेआर के खिलाफ जडेजा ने 3 विकेट लिए और 2 बेहद शानदार कैच लपके। जडेजा के नाम आईपीएल में 1000 रन, 100 विकेट और 100 कैच पूरे हो गए हैं और वे ऐसा करने वाले पहले क्रकेटर बने गए हैं।

जडेजा की फिरकी ने लगाया कोलकाता के रनों पर अंकुश

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम को जडेजा ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर 9 विकेट पर 137 रनों पर ही रोक दिया था। उन्होंने कोलकाता के ओपनर सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी और वेंकटेश अय्यर के विकेट अपने नाम किए। जडेजा ने अपने स्पेल में मात्र 18 रन देकर 3 विकेट झटके। उन्होंने न केवल अच्छी गेंदबाजी की बल्कि फील्डिंग में कमाल का प्रदर्शन किया। जडेजा ने तुषार देशपांडे की के पहले ओवर की पहली ही गेंद में फिल सॉल्ट का बेहतरीन कैच पकड़ा। इसके बाद मुस्ताफिजुर रेहमान की गेंद पर भी केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर का कैच लपका।

जडेजा का आईपीएल में प्रदर्शन

जडेजा ने कोलकाता नाइट राईडर्स के खिलाफ अपने पहले ही ओवर सुनील नरेन और रघुवंशी का विकेट झटकर केकेआर की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। इसके बाद 9वें ओवर में उतरे बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को भी आउट किया। पिछले मैच में मैच विनिंग परफॉरमेंस के साथ ही जडेजा अब अपने पुराने वाले फॉर्म में लौट आए हैं। शुरुआती चार मैचों में वे काफी संघर्ष करते दिख रहे थे। चेपॉक में अपनी घातक गेंदबाजी से जडेजा का आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। गेंदबाजी के अलावा सब नजर जडेजा की बल्लेबाजी पर भी होगी। क्योंकि बल्ले से अभी तक जडेजा की कोई असरदार पारी नहीं आई है।

Created On :   9 April 2024 6:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story