एशिया कप 2025: वनडे नहीं टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा अगला एशिया कप! इन देशों को मिल सकती है मेजबानी

वनडे नहीं टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा अगला एशिया कप! इन देशों को मिल सकती है मेजबानी
  • साल 2025 में खेला जाएगा आगामी एशिया कप
  • टूर्नामेंट अगली बार टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा
  • टूर्नामेंट मेजबानी की रेस में ओमान और यूएई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एशियाई क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट एशिया कप के अगले सीजन के लिए अभी करीब डेढ़ साल बाकी है। लेकिन इससे पहले ही इस टूर्नामेंट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो साल 2025 में होने वाला एशिया कप का अगला सीजन वनडे फॉर्मेट की जगह टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। जबकि इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाले देशों के नाम भी लगभग कंफर्म हो गए हैं।

यह देश करेंगे टूर्नामेंट की मेजबानी

रिपोर्ट्स के अनुसार, एशिया कप का आगामी सीजन ओमान और संयुक्त अरब अमीरात की मेजबानी में खेला जा सकता है। दोनों ही देश फिलहाल टूर्नामेंट की मेजबानी करने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन टूर्नामेंट का फॉर्मेट बलदना लगभग तय माना जा रहा है। इसका मतलब एशिया कप 2025 वनडे फॉर्मेट नहीं बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 में खेला जाएगा।

टी-20 फॉर्मेट में हो चुका है टूर्नामेंट

गौरतलब है कि अगर आगामी एशिया कप टी-20 फॉर्मेट में खेला जाता है, तो यह पहला मौका नहीं होगा जब यह टूर्नामेंट वनडे की जगह टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। इससे पहले भी एशिया कप क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खेला जा चुका है। साल 2016 और 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए यह टूर्नामेंट क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में आयोजित कराया गया था। हालांकि, इसके अलावा एशिया कप के शेष सभी सीजन वनडे फॉर्मेट में खेले गए हैं।

Created On :   30 Jan 2024 4:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story