न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश: बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से बाहर हुए विलियमसन

बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से बाहर हुए विलियमसन
  • बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से पहले कीवी टीम को कई चोटों का सामना करना पड़ा है
  • इस सीरीज में न्यूजीलैंड चोटिल कप्तान केन विलियमसन और तेज गेंदबाज काइल जैमीसन के बिना उतरेगी

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से पहले कीवी टीम को कई चोटों का सामना करना पड़ा है। इस सीरीज में न्यूजीलैंड चोटिल कप्तान केन विलियमसन और तेज गेंदबाज काइल जैमीसन के बिना उतरेगी। इन दोनों चोटिल खिलाड़ियों की जगह युवा ऑलराउंडर रचिन रवींद्र और तेज गेंदबाज जैकब डफी को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

मिचेल सेंटनर ने 14 मौकों पर टीम का नेतृत्व किया है। विलियमसन की जगह इस श्रृंखला के लिए वो कप्तान होंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "इस जोड़ी को वापस लेने का निर्णय आगे की चिकित्सा सलाह, साथ ही दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस ग्रीष्मकालीन टेस्ट श्रृंखला पर ध्यान देने के साथ टीम के आगामी कार्यक्रम पर विचार करने के बाद लिया गया है।"

भारत और बांग्लादेश में खेलने के लिए विलियमसन अपने घुटने के रिहैब और अपनी फिटनेस पर ध्यान देंगे। कीवी टीम ने नए साल में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्यस्त आगामी टेस्ट कार्यक्रम से पहले जैमीसन को जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया है। इसलिए वह बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज और पाकिस्तान के खिलाफ जनवरी की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह फैसला चिकित्सा सलाह के आधार पर लिया गया है। हम चाहते हैं कि केन और काइल दोनों दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के अगले चरण में पूरी तरह फिट रहें। उन्होंने कहा, "मेडिकल स्टाफ और खिलाड़ियों के साथ चर्चा के आधार पर यह निर्णय लिया गया कि पुनर्वास और कंडीशनिंग की अवधि उन दोनों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।" स्टीड ने कहा कि रवींद्र और डफी ने बांग्लादेश के लिए टीम मिश्रण में मजबूत योगदान प्रदान किया।

जैकब एक अनुभवी टी20 क्रिकेटर हैं और जब वह ब्लैककैप्स टीम का हिस्सा होते हैं तो हमेशा अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं। उन्होंने हाल के सीजन में अपने सफेद गेंद कौशल पर बहुत मेहनत की है। जबकि, रचिन जिस भी माहौल का हिस्सा होता है, उसमें खुद को शामिल कर लेते हैं।

न्यूजीलैंड टी20 टीम: मिचेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, जैकब डफी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, बेन सीयर्स, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Dec 2023 7:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story