सतना: बाइक की डिग्गी से एक लाख की चोरी के 2 आरोपी शहडोल से गिरफ्तार

बाइक की डिग्गी से एक लाख की चोरी के 2 आरोपी शहडोल से गिरफ्तार
  • बाइक की डिग्गी से पैसों की चोरी
  • बाइक की डिग्गी से चुराए एक लाख
  • चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, सतना। कोलगवां पुलिस ने सेमरिया चौक में बाइक की डिग्गी से एक लाख की रकम उड़ाने वाले गैंग के 2 फरार बदमाशों को गिरफ्तार कर नकदी समेत मोटरसाइकिल जब्त की है। इससे पहले एक आरोपी को पकडक़र सलाखों के पीछे पहुंचाया जा चुका है।

ये थी घटना

टीआई सुदीप सोनी ने बताया कि उमेश कुमार तिवारी 43 वर्ष, निवासी खम्हरिया थाना कोटर, ने 7 फरवरी की दोपहर को संग्राम कॉलोनी स्थित इंडियन बैंक के खाते से एक लाख रुपए निकाले और बाइक की डिग्गी में रखकर इलेक्ट्रानिक सामान खरीदने सेमरिया चौक स्थित दुकान पहुंच गए, जहां से तकरीबन ढाई बजे अज्ञात बदमाशों ने दुकान के बाहर खड़ी बाइक की डिग्गी से रुपयों की थैली पार कर दी। यह बात पता चलते ही पीडि़त ने थाने में शिकायत दर्ज करा दी।

तीसरी आंख से मिला पहला सुराग

दिनदहाड़े व्यस्ततम इलाके से पलक झपकते ही एक लाख की चोरी से सकते में आई पुलिस ने तुरंत ही जांच-पड़ताल शुरू कर सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले, जिसमें 3 बदमाशों के चोरी में शामिल होने के सुराग हाथ लगे। लिहाजा अलग-अलग टीमों को खोजबीन के लिए रवाना किया गया, जिनमें से एक टीम ने चोरी के बाद नागौद की तरफ भाग रहे आरोपी बब्लू पुत्र राम सिंह नट 30 वर्ष, निवासी खमरौद, जिला शहडोल, को कुछ घंटों के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से 9 हजार नकदी और बिना नम्बर की बाइक जब्त की गई, जिसने पूछताछ में अपने भाई राजू नट उर्फ गर्रा कंजर पुत्र राम सिंह 40 वर्ष और मिथुन साहू पुत्र नाथूराम साहू 24 वर्ष, निवासी बलबहरा, थाना बुढ़ार जिला शहडोल, के साथ मिलकर चोरी करने का खुलासा कर दिया।

नकदी और बाइक समेत 1.78 लाख की जब्त

आरोपी बब्लू से मिले सुराग पर फौरन टीम को शहडोल रवाना किया गया, जिसने मुखबिरों और साइबर सेल के सहयोग से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर 69 हजार नकदी के साथ चोरी में प्रयुक्त बाइक (एमपी 18 एमटी 3078) को कब्जे में ले लिया। शेष रकम आरोपियों ने खर्च कर देने की बात कही, इस तरह कुल 78 हजार रुपए बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक नट गैंग से मिली मोटरसाइकिलों की कीमत 1 लाख से ज्यादा है। इस गिरोह ने 6 फरवरी को रामपुर बाघेलान कस्बे के हनुमानगंज सब्जी मंडी से एक व्यक्ति का रुपयों से भरा बैग उड़ाने के अलावा सितम्बर 2023 में सिटी कोतवाली के साई मंदिर धवारी से भी नकदी पार करने का खुलासा किया है। दोनों को शनिवार सुबह कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है।

इनकी रही भूमिका

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी सुदीप सोनी के साथ एसआई हरिदास तिवारी, एएसआई मुकेश कुमार, प्रधान आरक्षक बृजेश सिंह, वाजिद खान, भागीरथ मीणा, प्रियंका पटेल, कमलाकर सिंह, आरक्षक धर्मेन्द्र गुर्जर, कृष्णरंजन, शिवम तिवारी, उपेश पाठक, रिंकू जाटव के साथ साइबर सेल प्रभारी अजीत सिंह, एसआई रूपेन्द्र राजपूत, एएसआई दीपेश पटेल, नागौद थाने के आरक्षक अर्पित सेन, प्रदीप कुशवाह और देवेन्द्र नगर (पन्ना) के प्रधान आरक्षक धीरेन्द्र सिंह ने अहम भूमिका निभाई।

Created On :   11 Feb 2024 3:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story