जांच शुरू: फ्रांस में रोके गए विमान के लौटते ही गुजरात पुलिस कर रही अवैध आव्रजन पहलू की जांच

फ्रांस में रोके गए विमान के लौटते ही गुजरात पुलिस  कर रही अवैध आव्रजन पहलू की जांच
एक संदिग्ध अवैध आव्रजन नेटवर्क की जांच शुरू की

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस में निकारागुआ जाने वाले एयरबस ए340 को रोके जाने के बाद गुजरात पुलिस ने बुधवार को एक संदिग्ध अवैध आव्रजन नेटवर्क की जांच शुरू की। मुख्य रूप से भारतीय मूल के यात्रियों को लेकर विमान 26 दिसंबर की सुबह मुंबई पहुंचा। राज्य के अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, विमान में कम से कम 21 यात्री गुजरात के थे। पुलिस अधीक्षक, सीआईडी (अपराध), संजय खरात ने कहा कि कुछ यात्री राज्य में अपने गृहनगर लौट आए हैं।

उन्होंने कहा कि इस संदिग्ध अवैध आव्रजन ऑपरेशन के जाल को उजागर करने के लिए जांच चल रही है। प्राथमिक फोकस यह पता लगाना था कि इन यात्रियों को अमेरिका में संभावित अवैध प्रवासन के लिए कैसे लक्षित किया गया था और क्‍या इस अवैध नेटवर्क में किसी भी एजेंट की भागीदारी थी।

इस बीच, मेहसाणा में अधिकारी उन रिपोर्टों के बाद कार्रवाई में जुट गए हैं, जिनमें बताया गया है कि उड़ान में कई यात्री इसी जिले के निवासी थे। मेहसाणा में अधिकारियों ने कहा कि एक पुलिस टीम को आव्रजन नेटवर्क में किरण पटेल नामक एजेंट की कथित संलिप्तता से जुड़े दावों को सत्यापित करने का काम सौंपा गया है। किरण पटेल मेहसाणा में अपने पिछले निवास पर नहीं पाया गया, जो कई साल पहले एक अज्ञात स्थान पर चला गया था।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Dec 2023 7:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story