कार्रवाई: दिल्ली पुलिस ने 10 सशस्त्र डकैतियों में वांछित दो अपराधियों को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने 10 सशस्त्र डकैतियों में वांछित दो अपराधियों को गिरफ्तार किया
ये अपराधी पहले 54 मामलों में शामिल थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने दो कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जो कथित तौर पर 20 दिनों के भीतर दिल्ली-एनसीआर में 10 सशस्त्र डकैतियों में शामिल थे। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ये अपराधी पहले 54 मामलों में शामिल थे। आरोपियों की पहचान सीलमपुर निवासी मोहम्मद फहीम (24) और ब्रह्मपुरी निवासी खालिद उर्फ इजहार (30) के रूप में हुई। अधिकारी ने कहा कि दोनों प्रसिद्ध करावल नगर आभूषण दुकान लूट सहित दिल्ली और यूपी में कई सनसनीखेज डकैतियों में वांछित थे।

पुलिस के अनुसार, 15 अक्टूबर को एमएस पार्क पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 397 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था। जिसमें मोबाइल की दुकान चलाने वाले शिकायतकर्ता हनीफ खान ने बताया था कि दो अज्ञात व्यक्ति उसकी दुकान पर आए और बंदूक की नोक पर नकदी व 20 मोबाइल फोन लूटकर बाइक से फरार हो गए।

जांच के दौरान पुलिस टीम ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज हासिल की और उसका विश्लेषण किया। शाहदरा के डीसीपी रोहित मीणा ने कहा, ''सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि अपराधी हेलमेट पहनकर दुकान से बाहर आये और अपराध को अंजाम देने के बाद हल्के भूरे रंग की यामाहा एमटी-15 बाइक पर सवार होकर भाग गए। आगे की जांच के दौरान, टीम सीसीटीवी कैमरों की मदद से अपराध में इस्तेमाल की गई बाइक का पंजीकरण नंबर प्राप्त करने में सफल रही, लेकिन वही बाइक दक्षिण जिले से लूटी पाई गई।''

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 5 नवंबर को फहीम और खालिद को पुलिस ने पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान फहीम और खालिद ने हाल ही में उत्तर प्रदेश और दिल्ली में दर्ज करावल नगर आभूषण लूट समेत 10 मामलों में अपनी संलिप्तता का खुलासा किया। डीसीपी ने आगे कहा कि उनकी निशानदेही पर, शिकायतकर्ता के लूटे गए दो मोबाइल फोन, अपराध के दौरान उन्होंने जो कपड़े पहने थे, उन्हें भी गाजियाबाद के लोनी में अशोक विहार स्थित उनके घर से बरामद किया गया। उन्होंने आगे खुलासा किया कि उन्होंने लूटे गए 20 में से 18 मोबाइल फोन बेच दिए और लूटी गई रकम से एक नई अपाचे बाइक खरीदी। शेष संपत्ति की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Nov 2023 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story