हत्या: दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर को पकड़ा, द्वारका कोर्ट परिसर में प्रतिद्वंद्वी को मारने की साजिश नाकाम

दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर को पकड़ा, द्वारका कोर्ट परिसर में प्रतिद्वंद्वी को मारने की साजिश नाकाम
कोर्ट कॉम्प्लेक्स में एक गैंगस्टर की हत्या की कथित साजिश को नाकाम कर दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक प्रतिद्वंद्वी गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार करने के बाद यहां द्वारका कोर्ट कॉम्प्लेक्स में एक गैंगस्टर की हत्या की कथित साजिश को नाकाम कर दिया। दिल्ली के शकूरपुर निवासी अंकित उर्फ तर्रू (26) के रूप में पहचाने गए आरोपी व्यक्ति के कब्जे से दो पिस्तौल, पांच जिंदा कारतूस और दो चाकू बरामद किए गए। पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) इंजीत प्रताप सिंह ने कहा कि सूचना मिली थी कि शकूरपुर इलाके में एक स्थानीय आपराधिक समूह इलाके में गिरोह का वर्चस्व बढ़ाने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर मधेश उर्फ माधो को मारने की योजना बना रहा है। डीसीपी ने कहा कि इसके बाद, खुफिया जानकारी इकट्ठा करने के लिए एक टीम तैनात की गई।

निगरानी के दौरान यह पता चला कि सागर उर्फ कट्टो और अंकित अपने प्रतिद्वंद्वी मधेश को खत्म करने के इरादे से एक आपराधिक समूह के सदस्य थे। आगे की जांच में 8 दिसंबर को द्वारका कोर्ट परिसर के अंदर मधेश को मारने की उनकी साजिश का खुलासा हुआ। इस विशिष्ट जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, एक टीम ने 8 दिसंबर को दिल्ली में अदालत परिसर के पास एक जाल बिछाया।

दोपहर के आसपास, अंकित को अदालत परिसर से सटी सड़क पर उस समय पकड़ लिया गया जब वह अपनी हुंडई आई-10 कार में आया था। अंकित ने अपनी स्कूली शिक्षा शकूरपुर के एक स्थानीय स्कूल से पूरी की। इसके बाद, उन्होंने 2017 में सत्यवती कॉलेज में संस्कृत (ऑनर्स) में दाखिला लिया। स्नातक के प्रथम वर्ष के दौरान सागर उर्फ कट्टो और अन्य सहयोगियों के साथ वह 2018 में शकूरपुर के राकेश, जिसे भोली के नाम से भी जाना जाता है, की हत्या में शामिल था। डीसीपी ने कहा कि यह कृत्य मधेश द्वारा उनके सहयोगी लकी की हत्या का प्रतिशोध था।

2020 में अंकित को कोविड-19 के कारण अंतरिम जमानत पर रिहा किया गया था। इस अवधि के दौरान उसने अपने साथियों सागर और जॉनसन के साथ मिलकर अपने प्रतिद्वंद्वी मधेश पर जानलेवा हमला किया जिसके परिणामस्वरूप उसकी गिरफ्तारी हुई। डीसीपी ने आगे कहा कि हालांकि उसे जुलाई 2021 में जमानत दे दी गई थी। लेकिन उसे रानी बाग में अवैध हथियारों के साथ फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। लकी की हत्या से अंकित और सागर के मन में मधेश के प्रति आक्रोश था और वे उसे खत्म करने पर आमादा थे।

दोनों को जानकारी मिली थी कि मधेश 8 दिसंबर को द्वारका कोर्ट का दौरा करेगा। इसलिए उन्होंने उसे वहां मारने की योजना तैयार की। अपनी योजना के बाद, अंकित ने अवैध हथियार, गोला-बारूद और चाकू खरीदे और 8 दिसंबर को द्वारका कोर्ट पहुंचे थे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Dec 2023 6:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story