यौन उत्पीड़न: दिल्ली के अस्पताल में महिला कर्मी ने अधिकारियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया

दिल्ली के अस्पताल में महिला कर्मी ने अधिकारियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया
बुराड़ी स्थित सरकारी अस्पताल में दो अधिकारियों ने यौन उत्पीड़न किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने शनिवार को कहा कि एक महिला ने आरोप लगाया है कि बुराड़ी स्थित सरकारी अस्पताल में उसके कार्यस्थल पर दो अधिकारियों ने उसका यौन उत्पीड़न किया और उसे धमकी भी दी। महिला की शिकायत के बाद डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस और अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को नोटिस जारी कर एफआईआर और कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। महिला ने दावा किया है कि उसने कथित घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

अधिकारियों को दिए गए नोटिस में कहा गया है, "हमें अपने कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के संबंध में एक महिला से शिकायत मिली है। शिकायतकर्ता ने कहा है कि वह बुराड़ी के सरकारी अस्पताल में हाउसकीपिंग (विभाग) में काम करती है।" उसका आरोप है कि 17 दिसंबर को उनके मैनेजर और सुपरवाइजरों ने उसके और एक अन्य महिला स्टाफ के साथ छेड़छाड़ की।

शिकायतकर्ता ने कहा है कि 19 दिसंबर को उसके प्रबंधक और पर्यवेक्षकों ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसे परेशान किया और उनकी अनुचित मांगों को नहीं मानने पर उसे ड्यूटी से हटाने की धमकी दी। डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस से मामले में दर्ज एफआईआर की प्रति और गिरफ्तार आरोपियों का विवरण उपलब्ध कराने को कहा है।

पुलिस को दिए गए नोटिस में कहा गया है, "यदि किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, तो कृपया इसके कारण और मामले में विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट दें। मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए कृपया 26 दिसंबर तक आयोग को मांगी गई जानकारी दें।" डीसीडब्ल्यू ने चिकित्सा अधीक्षक से इस मामले में पीड़ित कर्मचारियों से प्राप्त शिकायत की एक प्रति और उस पर की गई कार्रवाई का ब्‍योरा भी मांगा है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Dec 2023 12:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story