गोवा: कैसीनो की लत ने स्नूकर खिलाड़ी को चोरी करने पर मजबूर किया, गिरफ्तार

कैसीनो की लत ने स्नूकर खिलाड़ी को चोरी करने पर मजबूर किया, गिरफ्तार
दो सदस्यों को कथित तौर पर चोरी में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा पुलिस ने बुधवार को राष्ट्रीय खेलों में गोवा का प्रतिनिधित्व करने वाले एक पेशेवर स्नूकर खिलाड़ी सहित एक गिरोह के दो सदस्यों को कथित तौर पर चोरी में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया। यह जानकारी पुलिस अधिकारी ने दी। पुलिस अधीक्षक (उत्तरी गोवा) निधिन वलसन ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कैसीनो खेलने और शानदार जीवनशैली जीने की लत ने उन्हें इस तरह के अपराध करने के लिए प्रेरित किया।

आरोपी व्यक्तियों की पहचान शब्बीरसाहेब शादावली (30) मूल निवासी कर्नाटक और सुलेमान शेख (30) निवासी वास्को, गोवा के रूप में की गई है। “सुलेमान शेख एक पेशेवर स्नूकर खिलाड़ी हैं। उसने राष्ट्रीय खेलों में गोवा का प्रतिनिधित्व किया था, जबकि आरोपी शब्बीरसाहेब शालवाडी सेकेंड हैंड कार डीलिंग का कारोबार करता था। हालांकि, कैसीनो खेलने और शानदार जीवनशैली जीने की लत ने उन्हें इस तरह के अपराध करने के लिए प्रेरित किया,'' वाल्सन ने कहा।

वाल्सन ने कहा कि पुलिस ने 8.5 लाख रुपये मूल्य का 162 ग्राम चोरी का सोना सफलतापूर्वक बरामद कर लिया है और गोल्ड फाइनेंस फर्मों में बंधक के रूप में रखे गए 6 लाख रुपये मूल्य के चोरी हुए सोने का भी पता लगा लिया है। उन्होंने कहा कि दक्षिण गोवा के फतोर्दा में आरोपी व्यक्ति शब्बीरशाहद शादावली के आवास की तलाशी के दौरान सोने और हीरे की पहचान करने वाली किटों को पिघलाने और ढालने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली उच्च गुणवत्ता वाली वस्तुएं जब्त की गईं।

“वे कम से कम 10 घरों में चोरी करने की योजना बना रहे थे। हम जांच कर रहे हैं कि क्या उनके गिरोह में कोई अन्य सदस्य है, ”पुलिस ने कहा। वाल्सन ने कहा कि आरोपी इस डर से मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहे थे कि पुलिस उन्हें ट्रैक कर लेगी। उन्होंने कहा, ''हालांकि, हमने राज्य के कई इलाकों से 50 सीसीटीवी की जांच के बाद उनका पता लगाया।'' पुलिस ने बताया कि आरोपी बाइक चोरी में भी शामिल थे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Nov 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story