अपराध: झारखंड के लोहरदगा में नक्सलियों ने नहर निर्माण में लगी हेवी मशीनों और ट्रैक्टर में लगाई आग

झारखंड के लोहरदगा में नक्सलियों ने नहर निर्माण में लगी हेवी मशीनों और ट्रैक्टर में लगाई आग
रांची, 21 दिसंबर (आईएएनएस)। झारखंड के लोहरदगा के कैरो थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने नहर निर्माण कार्य में लगी कई मशीनों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस के मुताबिक इसके पीछे पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) के नक्सलियों का हाथ है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड के लोहरदगा के कैरो थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने नहर निर्माण कार्य में लगी कई मशीनों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस के मुताबिक इसके पीछे पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) के नक्सलियों का हाथ है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। कैरो थाना क्षेत्र के पास नंदिनी डैम से निकलने वाली तीन नहरों का निर्माण कार्य 40 करोड़ की लागत से चल रहा है। कुछ दिन पहले पीएलएफआई नक्सलियों ने लेवी की मांग की थी। कहा जा रहा है कि इसी कारण उन लोगों ने मशीनों को आग के हवाले कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी वहां से फरार हो गए।

सूचना के मुताबिक हमला करने वाले नक्सलियों के दस्ते की अगुवाई पीएलएफआई का एरिया कमांडर हार्डकोर कृष्णा यादव कर रहा था। नक्सलियों ने कार्य में जुटे कर्मियों से कहा कि वे मशीनों में आग लगा रहे हैं। किसी ने भी आग को बुझाने की कोशिश की तो उसे गोली मार दी जाएगी। इसके बाद उन्होंने दो पोकलेन मशीन और एक ट्रैक्टर में आग लगा दी। घटना की सूचना पाकर डीएसपी परमेश्वर प्रसाद, कैरो थाना प्रभारी शंखनाथ उरांव, पुलिस निरीक्षक मंटू कुमार मौके पर पहुंचे। इस घटना की पुष्टि लोहरदगा के एसपी हारिस बिन जमां ने की है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Dec 2023 7:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story