अरेस्ट: शराबबंदी से जुड़े नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 12 गिरफ्तार

December 28th, 2021

डिजिटल डेस्क, पटना। पटना पुलिस ने शराबबंदी से जुड़े नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि ये सभी गिरफ्तारियां सोमवार रात अलग-अलग होटलों से की गई। गिरफ्तार किए गए लोगों में एक दंपत्ति भी शामिल है, जिन्हें पुलिस की एक टीम ने शुभ यात्रा नाम के एक होटल में छापेमारी के दौरान पकड़ा।

शास्त्री नगर थाने के एसएचओ रमा शंकर ने कहा, टूर और ट्रैवल का व्यवसाय करने वाले पूर्णेंदु कुमार नाम का कथित शख्स अपनी गर्ल फ्रेंड जूली कुमारी के साथ एक कमरे में पार्टी कर रहा था। हमने होटल पर छापा मारा। तलाशी के दौरान हमें शीतल पेय की एक बोतल में शराब मिली। हमने उसकी जांच की जिसमें वह पॉजिटिव निकला। हालांकि जूली ने शराब का सेवन नहीं किया था। हमने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

अधिकारी ने कहा प्रावधान के अनुसार, सभी होटल संचालक को मेहमानों से सहमति लेने के लिए कहा गया है कि वे संपत्ति में शराब का सेवन नहीं करेंगे। इस मामले में, इस प्रावधान का भी उल्लंघन किया गया। इसलिए, हम होटल संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई कर रहे हैं। एक अन्य घटना में राजीव नगर मोहल्ले से तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी संजय कुमार, सूर्य प्रकाश और सोनू कुमार एक कार में यात्रा कर रहे थे और उन्होंने सीटों के नीचे 72 लीटर भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) रखी थी। संजय कुमार पटना में पशुपालन विभाग के कर्मचारी हैं। इसके अलावा राज्य की राजधानी के एसके पुरी इलाके में 5 और कदम कुआं और मीठापुर से एक-एक व्यक्ति को शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया है।

आईएएनएस