पांडव नगर में लड़की के अपहरण की कोशिश, डीसीडब्ल्यू ने पुलिस को भेजा नोटिस

Attempt to kidnap girl in Pandav Nagar, DCW sent notice to police
पांडव नगर में लड़की के अपहरण की कोशिश, डीसीडब्ल्यू ने पुलिस को भेजा नोटिस
दिल्ली पांडव नगर में लड़की के अपहरण की कोशिश, डीसीडब्ल्यू ने पुलिस को भेजा नोटिस
हाईलाइट
  • दिल्ली : पांडव नगर में लड़की के अपहरण की कोशिश
  • डीसीडब्ल्यू ने पुलिस को भेजा नोटिस

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने राष्ट्रीय राजधानी में 19 वर्षीय एक लड़की के अपहरण के प्रयास को लेकर पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने कहा कि मीडिया में आई खबरों के मुताबिक एक व्यक्ति ने 31 दिसंबर को शहर के पांडव नगर इलाके में लड़की को जबरदस्ती अपनी कार में खींचने और उसका अपहरण करने की कोशिश की। बताया गया है कि जब लड़की ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने उसके चेहरे पर तेजाब फेंकने की धमकी दी और मौके से फरार हो गया। आयोग ने कहा कि लड़की ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है और उसे चोटें आई हैं।

मामले में मीडिया रिपोर्ट्स पर स्वत: संज्ञान लेते हुए डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने पूर्वी जिले के डीसीपी को नोटिस जारी किया है। आयोग ने की गई गिरफ्तारी के विवरण के साथ एफआईआर की कॉपी मांगी है। साथ ही लड़की को मुहैया कराई गई सुरक्षा का ब्योरा भी मांगा है। मालीवाल ने नोटिस जारी करते हुए कहा, हमें रोजाना इस तरह के मामले मिल रहे हैं। मुझे नहीं पता कि महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ यह क्रूरता कब रुकेगी! हमें ऐसे मामलों से निपटने के लिए अपने सिस्टम को और प्रभावी बनाने की जरूरत है। आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। साथ ही लड़की को सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए क्योंकि उसने उस पर एसिड अटैक की धमकी दी है। आयोग ने पुलिस से छह जनवरी तक कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Jan 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story