साध्वी प्रज्ञा को ब्लैकमेल करने की कोशिश, वीडियो कॉल पर कपड़े उतारने लगी लड़की, एफआईआर दर्ज

Attempts to blackmail Sadhvi Pragya, demand for money by sending video clip
साध्वी प्रज्ञा को ब्लैकमेल करने की कोशिश, वीडियो कॉल पर कपड़े उतारने लगी लड़की, एफआईआर दर्ज
साध्वी को भेजे अश्लील मैसेज साध्वी प्रज्ञा को ब्लैकमेल करने की कोशिश, वीडियो कॉल पर कपड़े उतारने लगी लड़की, एफआईआर दर्ज

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंटरनेट के बढ़ते दौर में साइबर क्राइम के आकड़ो में भी तेजी आ रही है। आए दिन टेक-सेवी लोग इंटरनेट के माध्यम से अलग-अलग और अजीब तरीको से लोगों को ठगने का काम कर रहे है। कुछ ऐसा ही भोपाल से भाजपा की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के साथ हुआ है। उन्हें  अनजान नंबरों से वॉट्सऐप पर अश्लील वीडियो कॉल किया गया। बताया गया है कि वीडियो कॉल करने वाली लड़की थी और जैसे ही सांसद ने कॉल रिसीव की, लड़की अपने कपड़े उतारने लगी। इस पर सांसद ने कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया। 

लेकिन अपराधी यही नहीं रुके और प्रज्ञा को क्लिपिंग भेजकर उनसे पैसे की डिमांड की। सांसद ने टीटीनगर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। आरोपियों की तलाश शुरू हो गई है।

वीडियो वायरल करने की दी धमकी

जानकारी के मुताबिक सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रविवार की शाम मोबाइल नंबर 82807-74239 और 63716-08664 से वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल आए थे। जैसे ही सांसद ने वीडियो कॉल रिसीव किया, कॉल करने वाली लड़की ने अपने कपड़े उतारने शुरू कर दिए और जब सांसद ने कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया तो उन्हें वीडियो क्लिपिंग के साथ मैसेज किए गए, जिसमें सांसद व युवती की रिकॉर्डिंग थी।

इतना ही नहीं आरोपियों ने डिमांड न पूरी करने पर अश्लील क्लिपिंग को वायरल करने की धमकी दी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सांसद ने टीटीनगर थाने में शिकायत कर दी गई है। पुलिस ने धारा 354, 507 व 509 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

काफी समय से सक्रीय है गिरोह 

गौरतलब है कि वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल करके युवतियों की वीडियो क्लिपिंग भेजकर लोगों को ब्लैकमेल करने वाला गिरोह काफी समय से सक्रिय है। छतरपुर जिले के कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित के साथ भी ऐसा हो चुका है। कई बार तो लोग गिरोह के झांसे में फंस जाते हैं और बदनामी के डर से शिकायत ही नहीं करते हैं। 

Created On :   7 Feb 2022 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story