बिहार में 15 दिनों के भीतर हुए 3 विस्फोट, अलर्ट मोड में आई पुलिस

Bihar: 3 explosions in within 15 days, police in alert mode
बिहार में 15 दिनों के भीतर हुए 3 विस्फोट, अलर्ट मोड में आई पुलिस
बिहार में 15 दिनों के भीतर हुए 3 विस्फोट, अलर्ट मोड में आई पुलिस

डिजिटल डेस्क, दरभंगा। बिहार के अलग-अलग जिलों में पिछले एक पखवाड़े के भीतर हुए तीन विस्फोटों के बाद पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। तमाम जगहों पर इन विस्फोटो को लेकर पुलिस जांच में जुटी है। हालांकि, दरभंगा में हुए विस्फोट को लेकर बड़ी साजिश की बात सामने आई है। बिहार के बांका में मस्जिद के पीछे एक मदरसा में आठ जून को विस्फोट हुआ था। इसकी अभी जांच चल ही रही थी कि 17 जून को दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल में ब्लास्ट हो गया। 

दरभंगा में हुए विस्फोट को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसियों के भी कान खड़े हो गए हैं। इस धमाके के पीछे बड़ी साजिश की बात सामने आ रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में चार संदिग्धों की भूमिका का पता चला है।

दरभंगा जंक्शन पर हुए विस्फोट के बाद हैदराबाद के सिकंदराबाद में जांच कर रही राजकीय रेल पुलिस की टीम को अहम सुराग मिले हैं। सिकंदराबाद में जांच कर रही पुलिस को सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन में पार्सल बुक करानेवाले संदिग्ध मोहम्मद सुफियान का पता मिला है।

दरभंगा जंक्शन पर कपड़े की एक गांठ में विस्फोट हुआ था। जिस कपडे की गांठ में विस्फोट हुआ था वह मोहम्मद सुफियान ने सिकंदराबाद से दरभंगा के लिए बुक किया था। अब पुलिस इस संदिग्ध की खोज में जुटी है।

सूत्र बताते हैं कि इस मामले की जांच बिहार एटीएस के साथ तेलंगाना और उत्तर प्रदेश का आतंकवाद निरोधक दस्ता भी लगा है। सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसियों को इस मामले में अहम सुराग हाथ लगे हैं। चार संदिग्धों के इसमें शामिल होने की बात सामने आई है।

जिस पार्सल में विस्फोट हुआ था उसमें एक शीशी भी मिली थी, उसमें कुछ रसायनिक पदार्थ होने की बात कही जा रही है। इधर, दरभंगा के बाद सीवान के हुसैनगंज थाना क्षेत्र में भी एक विस्फोट की घटना से पुलिस सकते में आ गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विनोद मांझी अपने बच्चे को लेकर दुकान पर जा रहा था, इसी दौरान गांव के ही सागीर नाम के युवक ने बम भरा थैला उसे रखने के लिए दिया। कुछ ही देर बाद थैले में रखा बम फट गया।

उल्लेखनीय है कि बिहार में हो रहे विस्फोटों के बाद जांच एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। बिहार के तार आतंकवाद कनेक्शन से जुडते रहे हैं। कई लोगों की यहां से गिरतारी भी हो चुकी है।

Created On :   22 Jun 2021 12:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story