करमा पर्व पर नदी में स्नान करने गई 3 बच्चियों की डूबने से मौत

Bihar: 3 girls who went to bathe in the river on Karma festival died due to drowning
करमा पर्व पर नदी में स्नान करने गई 3 बच्चियों की डूबने से मौत
बिहार करमा पर्व पर नदी में स्नान करने गई 3 बच्चियों की डूबने से मौत

डिजिटल डेस्क, बांका। बिहार के बांका जिले के धोरैया प्रखंड में शुक्रवार को करमा पर्व के मौके पर नदी में स्नान करने गई तीन बच्चियों की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई। तीनों शव नदी से बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि धोरैया प्रखंड के खड़ौधा जोठा पंचायत के पोठिया गांव की कुछ बच्चियां करमा पर्व के मौके पर पास के ही गहिरा नदी के सुंदरकुंड घाट पर स्नान करने गईं थी।

स्नान करने के क्रम में ही पांच बच्चियां गहरे पानी में उतर गईं और डूबने लगी। पास में ही स्नान कर रहे अन्य बच्चों द्वारा जब शोर मचाया गया तब गांव के लोग नदी में पहुंचे और दो बच्चों को किसी तरह बचा लिया गया लेकिन तीन लड़कियों का पता नहीं चल सका।

इसकी सूचना तत्काल प्रशासन को दी गई। धोरैया के अंचल अधिकारी (सीओ) अंशनाथ तिवारी ने आईएएनएस को बताया कि स्थानीय गोताखोरों की मदद से लापता तीनों बच्चियों का शव बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान उसमें कोमल कुमारी (12 वर्ष), इनू कुमरी (11 वर्ष) तथा अनुष्का कुमारी (12 वर्ष) के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने तीनों शवों को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। घटना के बाद से ही गांव में मातम पसरा हुआ है तथा परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को मधेपुरा जिला के चौसा थाना क्षेत्र में एक तालाब में डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई थी।

सभी बच्चों की उम्र 10 से 12 वर्ष के बीच बताई गई। बिहार में फिलहाल कई इलाकों में बारिश हो रही है जिससे नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है।

आईएएनएस 

Created On :   17 Sep 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story