दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस पर सख्त हुए CM योगी, बोले-माहौल खराब करने वालों के खिलाफ ले एक्शन

December 17th, 2019

हाईलाइट

  • पुलिस पर सख्त हुए मुख्यमंत्री योगी
  • माहौल खराब करने वालों के खिलाफ की जाए सख्त कार्रवाई- योगी
  • कर्फ्यू जैसी अफवाहों पर रोक लगाई जाए- योगी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। नागरिकता संसोधन विधेयक के विरोध में विभिन्न जिलों में पैदा हुए तनाव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देर रात में अफसरों की क्लास ली। उन्होंने निर्देश दिया की कानून-व्यवस्था खराब करने वालों से सख्ती से निपटा जाए। इस दौरान जिलों में तैनात अफसरों से कहा कि कानून-व्यवस्था को खराब करने वालों पर कड़ाई से कार्रवाई की जानी चाहिए। ऐसे लोगों पर किसी प्रकार की मुरव्वत करना ठीक नहीं है।

मुख्यमंत्री ने अलीगढ़ के जिलाधिकारी से कहा हालात इतने कैसे बिगड़ गए। इस पर और अधिक ध्यान देने की जरूरत है। वहीं मऊ जिले में हुई हिंसा पर डीएम और एसपी से नाराजगी जाहिर की और कहा कि कर्फ्यू जैसी अफवाहों पर रोक लगाई जाए। योगी ने लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश से यहां पर हुए बवाल के बारे में जानकारी ली और हालत पर काबू रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने प्रदेश में मौजूदा हालत पर कहा कि जो लोग नागरिकता संसोधन कानून के सन्दर्भ में अफवाह फैला रहे हैं ऐसे तत्वों पर नजर रखी जाए। इसके अलावा विभिन्न धर्मों के धर्मगुरू, मौलवी, काजी अन्य प्रबुद्घ जनों से संपर्क कर उनसे संवाद स्थापित किया जाए। उन्हें बताया जाए कि यह कानून किसी धर्म, जाति, मत मजहब के खिलाफ नहीं है। जो लोग आगजनी कर रहे हैं वह छात्र नहीं हो सकते हैं। वह उपद्रवी है। कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों पर सख्ती से कार्यवाही की जानी चाहिए।

खबरें और भी हैं...