यूपी में व्यक्ति की खुदकुशी के एक दिन बाद आपराधिक मामला दर्ज

Criminal case registered a day after mans suicide in UP
यूपी में व्यक्ति की खुदकुशी के एक दिन बाद आपराधिक मामला दर्ज
Suicide यूपी में व्यक्ति की खुदकुशी के एक दिन बाद आपराधिक मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, जालौन। एक अजीबोगरीब घटना में एक व्यक्ति पर आत्महत्या के एक दिन बाद अपराधिक का मामला दर्ज हुआ। इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं और थानाध्यक्ष समेत दो पुलिस कर्मियों को लाइन भेज दिया गया है। खबरों के मुताबिक मृतक सागर गुप्ता अपने परिवार के साथ उरई के राजेंद्र नगर इलाके में रहता था। शुक्रवार को पत्नी पूजा सोनी के परिजनों द्वारा पिटाई के बाद उसने आत्महत्या कर ली।

दोनों ने कथित तौर पर प्रेम विवाह किया था। सागर के पिता राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि उनके बेटे पर हमला होने के बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने उसकी मदद नहीं की।

सागर के आत्महत्या करने के करीब 24 घंटे बाद शनिवार को पूजा सोनी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 323, 504, 506, 386, 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया।

सोनी ने अपनी शिकायत में कहा कि वह और सागर एक ही ऑफिस में काम करते थे और जुलाई में वह उसे जबरन शादी के लिए रजिस्ट्रार ऑफिस ले गया। बाद में उसने दो लाख रुपये भी मांगे और जान से मारने की धमकी दी।

झांसी रेंज के उप महानिरीक्षक जोगेंद्र कुमार ने कहा कि आरोपी के मृत पाए जाने के तुरंत बाद प्राथमिकी को हटा दिया गया था। यह एक मानवीय भूल प्रतीत होती है कि उसकी मृत्यु के बाद मामला दर्ज किया गया था। हमने स्टेशन अधिकारी और अन्य पुलिस को भेजा है, और जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

आईएएनएस

Created On :   7 Sep 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story