डीआरआई ने सोना तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता के बेटे को गिरफ्तार किया

DRI arrests Trinamool Congress leaders son in gold smuggling case
डीआरआई ने सोना तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता के बेटे को गिरफ्तार किया
सोने की तस्करी डीआरआई ने सोना तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता के बेटे को गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने सोने की तस्करी के मामले में एजेंसी की जांच के सिलसिले में गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस के एक प्रमुख नेता के बेटे को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान सुभो आद्या के रूप में हुई है, जिसकी मां ज्योत्सना आद्या इस समय उत्तर 24 परगना जिले में तृणमूल नियंत्रित बनगांव नगर पालिका की उपाध्यक्ष हैं, जबकि उनके पिता शंकर आद्या उसी बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष हैं। डीआरआई ने सुभो आद्या के मामा अमित घोष को भी गिरफ्तार किया है।

अक्टूबर को डीआरआई के अधिकारियों ने अनुपम मित्रा और अलीक मोंडल नामक दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और 26 सोने के बिस्कुट जब्त किए। पूछताछ के दौरान, मित्रा और मोंडल ने अमित घोष का नाम लिया और डीआरआई ने उन्हें समन जारी किया।

गुरुवार दोपहर घोष सुभो आद्या के साथ डीआरआई कार्यालय पहुंचे। उनसे पूछताछ करते हुए डीआरआई के अधिकारियों ने सोने की तस्करी के मामले में उनकी संलिप्तता के बारे में सुराग लगाया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को पूछताछ के दौरान, घोष और आद्या ने मित्रा और मोंडल के साथ परिचित होने से इनकार कर दिया, जिन्हें सियालदह स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ते समय अक्टूबर में सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया गया था।

हालांकि, मित्रा और मोंडल के ट्रेन टिकट की प्रतियां गुरुवार को पूछताछ की जा रही दोनों के मोबाइल फोन से बरामद की गईं। इसके बाद डीआरआई के जवानों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि जुलाई में भी डीआरआई के अधिकारियों ने इसी तरह के सोने की बरामदगी की थी, जब घोष का नाम भी सामने आया था। उस समय घोष ने डीआरआई के अधिकारियों द्वारा पूछताछ के लिए बार-बार बुलाए जाने से इनकार कर दिया।

राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेता राहुल सिन्हा से सवाल किया, कोयले और मवेशियों की तस्करी के बाद सोने की तस्करी में शामिल होने को लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं। बाकी बचा क्या? रिपोर्ट लिखे जाने तक तृणमूल कांग्रेस के किसी भी नेता की ओर से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Nov 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story