comScore

गोदाम शार्ट-सर्किट से आग, लाखों का माल खाक , आग बुझाने में लगे रहे 10 दमकल के वाहन

गोदाम शार्ट-सर्किट से आग, लाखों का माल खाक , आग बुझाने में लगे रहे 10 दमकल के वाहन

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। शहर में  शार्ट-सर्किट के कारण गोदाम और दुकान में भीषण आग लग गई। गोदाम में फोम का सामान होने के कारण आग ने कुछ ही पल में भीषण रूप धारण कर लिया। इससे परिसर में कुछ समय के लिए अफरा-तफरी और तनाव का माहौल बना रहा। हादसे में लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया है। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में सफलता मिली। 

रौद्र रूप धारण किया
रात करीब 8 बजे के दौरान कर्नलबाग में काशीबाई मंदिर के पास स्थित गोदाम में आग लग गई। गोदाम में फोम रखा हुआ था। यह माल वासुदेव इंगले नामक व्यक्ति का बताया गया है। उनका कुशन का कारोबार है, जिससे कच्चा और पक्का माल वह इस गोदाम में रखते हैं। परिसर के लोगों ने रात 8 बजे गोदाम से धुआं और आग की लपटें निकलते हुए देखा। इसके तत्काल बाद दमकल और गोदाम संचालक इंगले को फोन कर सूचना दी गई। जब तक दमकल के वाहन घटनास्थल पर पहुंचते, तब आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया। इस दौरान पास में ही रहने वाले नितीन नामक व्यक्ति ने अपने घर से अग्निशमन यंत्र का सिलेंडर लाया और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगा। इस बीच दमकल कर्मी भी वाहनों के साथ मौके पर पहुंच गए। 

फोम के कारण धधकती रही आग
सड़क पर वाहन खड़ा कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। इस दौरान मार्ग के दोनों तरफ का यातायात बंद कर दिया गया। हादसे का पता चलते ही कोतवाली, गणेशपेठ और इमामवाड़ा थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची थी। आग फोम के गद्दों में लगी होने की वजह से पानी की बौछारों का आग पर कोई असर नहीं हो रहा था। आग भीतर ही भीतर धधकती रही। 10 दमकल के वाहनों से  देर रात तक आग पर काबू पाने का प्रयास किया जाता रहा, जिससे इस अग्निकांड में कितने का नुकसान हुआ है इसका सही आकलन नहीं लगाया जा सका था। प्राथमिक तौर पर बताया गया कि लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। 

सतरंजीपुरा की घटना
कर्नलबाग में आग लगने से पहले दोपहर में करीब एक बजे  सतरंजीपुरा में भी बड़ी मस्जिद के पास एक दुकान में आग लगी थी। इसमें भी तीन वाहनों की मदद से दमकल ने आग पर काबू पाई है। खबर लिखे जाने तक इसके भी नुकसान का पता नहीं चल सका है

कमेंट करें
1TU3v