Punjab: स्कूल वैन में लगी आग, 4 बच्चियां जिंदा जली, 8 को बचाया

Four children die as school van catches fire in Punjab
Punjab: स्कूल वैन में लगी आग, 4 बच्चियां जिंदा जली, 8 को बचाया
Punjab: स्कूल वैन में लगी आग, 4 बच्चियां जिंदा जली, 8 को बचाया

डिजिटल डेस्क, संगरूर। पंजाब के संगरूर में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां स्कूल की छुट्टी होने के बाद बच्चों को घर छोड़ने जा रही वैन में अचानक आग लग गई। इससे वैन में बैठीं चार बच्चियां जिंदा जल गईं, जबकि अन्य 8 बच्चों को बचा लिया गया। घटना पंजाब के संगरूर जिले के कस्बा लौंगोवाल में शनिवार दोपहर की है। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है। वहीं मृत बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वे बदहवासी की हालत में हैं।

जानकारी के अनुसार जिन 4 बच्चियों की मौत हुई, उनकी उम्र 4 से 6 साल के बीच की बताई जा रही है। सभी बच्चियां पहली-दूसरी कक्षा की थीं। इनके नाम नवजोत कौर, सिमरनजीत कौर, राध्या रानी और कमलप्रीत कौर के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि तीन बच्चों को लौंगोवाल के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से हालत गंभीर होने के कारण उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई रैफर किया गया है। वहीं हादसे में गंभीर रूप से घायल वैन का चालक को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने स्कूल के कुछ कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है।

12 बच्चे थे वैन में, 8 को बचाया
स्थानीय पुलिस ने बताया कि सिमरन पब्लिक स्कूल की मारुति वैन 12 बच्चों को घर छोड़ने लौंगोवाल की ओर जा रही थी। रास्ते में गांव केहर सिंह वाली के पास वैन में अचानक आग लग गई। वैन में आग लगते ही बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास मौजूद लोग वहां पहुंचे और वैन में बैठै स्टाफ के साथ मिलकर बच्चों को निकालना शुरू कर दिया। 8 बच्चों को निकालने-निकालते वैन में आग इतनी धधक गई कि चार ​बच्चियां वैन में ही फंसकर रह गईं और जिंदा जल गईं।  

मुख्यमंत्री ने जताया शोक, दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश
स्कूल वैन में आग लगने से जिंदा जलने से 4 बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शोक जताया। उन्होंने शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है। मृत बच्चों के परिजनों के दर्द का अंदाजा में लगा सकता हूं। मैंने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए हैं, दोषियों को सजा जरूर दी जाएगी। किस स्तर पर कैसी लापरवाही बरती गई, इसकी पूरी जांच करके न्याय दिलाया जाएगा।

 

Created On :   15 Feb 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story