तमिलनाडु : शिव मंदिर के ऊपर सोना मढ़वाया कलश चोरी

March 2nd, 2022

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले के वृद्धाचलम के लोग मंगलवार सुबह कुडलोर जिले के वृदाचलम में प्रसिद्ध विरुथागिरीश्वर शिव मंदिर के ऊपर स्थित तीन सोने से बने कलश के महा शिवरात्रि के दिन चोरी होने की खबर सुनकर हैरान हो गये। प्रत्येक कलश का वजन 300 किलोग्राम से अधिक था। मंदिर को देश के 1008 में से चार शीर्ष शिव मंदिरों में से एक माना जाता है। वृद्धाचलम पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।

स्थानीय निवासियों और मंदिर के पुजारियों ने मंगलवार सुबह मंदिर में विमानम के ऊपर कलश गायब पाया और तुरंत पुलिस को सूचना दी।जिला पुलिस अधीक्षक एस. शक्ति गणेशन ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद कहा कि अपराधियों ने विमानम पर चढ़ने के लिए सीढ़ी का इस्तेमाल किया होगा और कलश चुराए होंगे।

आईएएनएस से बात करते हुए, जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा, हमने मंदिर में सीसीटीवी फुटेज की जांच की है और उचित सुराग मिले हैं। हम दोषियों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और जल्द ही उन्हें पकड़ लेंगे। माना जाता है कि कुड्डालोर में विरुथागिरीश्वर मंदिर 2,500 साल से अधिक पुराना है।

राज्य के विभिन्न मंदिरों से मूर्तियों सहित कई कीमती मंदिर की कलाकृतियां चुरा ली गईं और मंदिर चोरी दस्ते के गठन के बाद, इनमें से कुछ मूर्तियों और अन्य मंदिर की कलाकृतियों का पता लगाया जा सकता है और उन्हें हासिल किया जा सकता है।

आईएएनएस