भंडाफोड़: गुजरात पुलिस ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट का भंडाफोड़ किया, एक गिरफ्तार

July 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, जामनगर। जामनगर पुलिस ने मंगलवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर राज्य की राजधानी गांधीनगर से चलाए जा रहे एक अंतर्राष्ट्रीय चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। गिरफ्तार व्यक्ति को अदालत में पेश किया जाएगा, जहां से पुलिस उसकी रिमांड मांगेगी। पुलिस उपाधीक्षक जयवीरसिंह जाला के अनुसार, इंटरनेट पर हमारी साइबर अपराध निगरानी ने रैकेट का पता लगाया।

टीम के सदस्यों में से एक विक्की जाला ब्राउजर विश्लेषण कर रहा था, जब उसने एक लिंक पर क्लिक किया, जो उसे व्हाट्सएप ग्रुप में ले गया, जहां चाइल्ड पोर्नोग्राफी वीडियो और तस्वीरें साझा की।

जब टीम ने आईपी पते की खोज की, जिससे ये तस्वीरें / वीडियो अपलोड किए गए थे, तो पता चला कि ये गांधीनगर जिले के देहगाम तालुका के एक सेल फोन मालिक द्वारा अपलोड किए जा रहे हैं। अपने गांधीनगर समकक्ष की मदद से, जामनगर पुलिस ने आरोपी किसान परमार को गिरफ्तार कर लिया। 600 तस्वीरें और 224 वीडियो बरामद किए गए।

प्राथमिक पूछताछ के दौरान परमार ने स्वीकार किया कि उसने यूट्यूब के जरिए इस बारे में सीखा। अब वह चार अंतरराष्ट्रीय व्हाट्सएप ग्रुप चलाता है, जिसमें सदस्य रूस और फ्रांस जैसे देशों से हैं। उसने टेलीग्राम पर एक ग्रूप भी बनाया है, जिसमें कई सदस्य हैं। एक हार्ड डिस्क से अन्य 1,600 वीडियो क्लिप बरामद किए गए। पुलिस अब उस स्रोत की जांच करेगी, जहां से वह इन बच्चों की तस्वीरें खरीद रहा था।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.