लिबरेशन टाइगर्स ऑफ ट्राइबल्स के सदस्य को असम में किया गया गिरफ्तार

Liberation Tigers of Tribals member arrested in Assam
लिबरेशन टाइगर्स ऑफ ट्राइबल्स के सदस्य को असम में किया गया गिरफ्तार
असम लिबरेशन टाइगर्स ऑफ ट्राइबल्स के सदस्य को असम में किया गया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, सिलचर। असम पुलिस ने कछार जिले में आतंकी संगठन लिबरेशन टाइगर्स ऑफ ट्राइबल्स (एलटीटी) के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक नुमल महतो ने बताया कि सेमिनथांग उर्फ एलेक्स गंगटे को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से एक 9 एमएम की पिस्तौल के साथ गोला बारूद बरामद किया गया।

उन्होंने कहा, गुप्त सूचना के आधार पर कछार पुलिस ने जोयपुर थाना क्षेत्र के हरिनगर इलाके में विशेष अभियान चलाकर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के 28 वर्षीय स्वयंभू कैडर को गिरफ्तार किया।

कैडर मूल रूप से दीमा हसाओ जिले के जिनम घाट इलाके का रहने वाला है। महतो ने आगे कहा कि 2018 में एलटीटी के गठन के बाद से इसने अपहरण, हत्या, अवैध टैक्स कलेक्शन जैसी आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया है।

29 जुलाई को संगठन के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सहित कम से कम 12 सदस्यों ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Dec 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story