टूथपेस्ट के बदले चूहे मार दवाई से ब्रश करने वाली मुंबई की लड़की की मौत

Mumbai girl who brushed with rat medicine instead of toothpaste dies
टूथपेस्ट के बदले चूहे मार दवाई से ब्रश करने वाली मुंबई की लड़की की मौत
अजीबोगरीब घटना टूथपेस्ट के बदले चूहे मार दवाई से ब्रश करने वाली मुंबई की लड़की की मौत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई, जिसमें धारावी में रहने वाली एक 18 वर्षीय लड़की ने चूहे मार दवाई को टूथपेस्ट समझकर दांत साफ करने के बाद दम तोड़ दिया। पुलिस ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। यह घटना 3 सितंबर की सुबह उनके घर पर हुई जब अफसाना खान हमेशा की तरह अपने दांत ब्रश करने के लिए उठी।

दुर्भाग्य से, उन्होंने अनजाने में टूथपेस्ट ट्यूब के पास रखी चूहे की जहर वाली क्रीम की एक ट्यूब उठाई और उस पर किलर केमिकल पेस्ट लगा दिया। उन्होंने देर से स्वाद और गंध में अंतर महसूस किया और अपने मुंह से घातक जहर को धोने की कोशिश की, लेकिन उसे बाथरूम में चक्कर आने लगा।

अपने परिवार से डांट के डर के कारण वह कुछ दवाएं लेती रही क्योंकि उसे पेट में गंभीर दर्द के साथ बेचैनी महसूस हुई, लेकिन उसे कोई राहत नहीं मिली और उसकी स्वास्थ्य स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद उसे कम से कम तीन निजी और सार्वजनिक अस्पतालों में ले जाया गया।

लगातार बिगड़ते स्वास्थ्य के साथ, और अपनी मां के चिल्लाने के बाद, उसने आखिरकार परिवार के सदस्यों को इस गलती के बारे में बताया और वे उसे 12 सितंबर (रविवार) को इलाज के लिए सर जेजे अस्पताल ले गए। हालांकि, उसे बचाने के सभी प्रयासों के बावजूद, अफसाना ने उस शाम अंतिम सांस ली, जहां उसके परिवार में उसके माता-पिता, एक बड़ी बहन और दो छोटे भाई साथ ही इलाके के लोग भी शामिल थे।

मेडिकल रिपोर्ट ने निष्कर्ष निकाला है कि अफसाना की मौत जहर से हुई और धारावी पुलिस स्टेशन ने फॉरेंसिक विश्लेषण के लिए नमूना इक्ठ्ठा किया है। एक अधिकारी के अनुसार, इसके तुरंत बाद, पुलिस ने घटना पर उसके परिवार के बयान दर्ज किए और एक आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की, जबकि आगे की जांच जारी है।

अफसाना ने लॉकडाउन के दौरान स्कूल छोड़ दिया था, उसका परिवार एक छोटे से फल बेचने वाले व्यवसाय के माध्यम से अपना जीवन यापन करता है।

आईएएनएस

Created On :   14 Sep 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story