हिंदू से शादी करने वाली त्रिपुरा की मुस्लिम लड़की को 66 दिन बाद छुड़ाया गया

Muslim girl from Tripura, who married a Hindu, was rescued after 66 days
हिंदू से शादी करने वाली त्रिपुरा की मुस्लिम लड़की को 66 दिन बाद छुड़ाया गया
कार्रवाई हिंदू से शादी करने वाली त्रिपुरा की मुस्लिम लड़की को 66 दिन बाद छुड़ाया गया

डिजिटल डेस्क, अगरतला। त्रिपुरा पुलिस ने 16 वर्षीय मुस्लिम लड़की को छुड़ा लिया है, जो एक हिंदू युवक के साथ शादी के बंधन में बंधी और फिर 66 दिनों तक लापता थी। पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। पश्चिमी त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिले के पुलिस अधीक्षक कृष्णेंदु चक्रवर्ती ने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक अजय कुमार दास के नेतृत्व में एक पुलिस दल ने लड़की को बचाया और सोमवार देर रात धर्मनगर से युवक सुमन सरकार को हिरासत में लिया।

जिला पुलिस प्रमुख ने आईएएनएस को बताया, त्रिपुरा उच्च न्यायालय की अनुमति से लड़की और युवक के बारे में अगली कार्रवाई की जाएगी।पुलिस को पता चला है कि लड़की अब करीब दो महीने की गर्भवती है। हालांकि, पुलिस ने अब तक इस घटना के सिलसिले में हिंदुत्व संगठन के नेता तपन देबनाथ सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

चक्रवर्ती ने कहा, लड़की, जो विशालगढ़ की 9वीं कक्षा की छात्रा है, उसने प्रेम संबंधों के बाद, 23 वर्षीय युवक सुमन सरकार से स्वेच्छा से शादी कर ली और हिंदू धर्म में परिवर्तित हो गई। 24 जुलाई से दंपति का पता नहीं चला। पुलिस ने दो महीने से अधिक समय तक राज्य भर में जोड़ी का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी रखा।

पुलिस प्राधिकरण ने पहले मामले को अपराध शाखा को सौंप दिया था। पुलिस द्वारा शुरू में लड़की को छुड़ाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं करने पर उसके पिता दुलाल मियां ने हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी। मुख्य न्यायाधीश अकील कुमार कुरैशी और न्यायमूर्ति सत्य गोपाल चट्टोपाध्याय की त्रिपुरा उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने पुलिस को लड़की का पता लगाने और जल्द से जल्द अदालत को रिपोर्ट करने का निर्देश दिया था।

इस घटना पर पूर्वोत्तर राज्य में विभिन्न राजनीतिक और गैर-राजनीतिक हलकों में व्यापक रूप से बहस हुई, जब किशोरी मुस्लिम लड़की ने एक हिंदू युवक से शादी की और फिर 66 दिनों तक लापता रही।

आईएएनएस

Created On :   28 Sep 2021 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story