लखनऊ जेल के कैदी ने अधिकारियों पर लगाया शोषण का आरोप

Prisoner of Lucknow jail accuses officers of exploitation
लखनऊ जेल के कैदी ने अधिकारियों पर लगाया शोषण का आरोप
यूपी लखनऊ जेल के कैदी ने अधिकारियों पर लगाया शोषण का आरोप

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखनऊ की जेल में बंद एक गैंगस्टर ने हैरान कर देने वाली घटना में जेल अधिकारियों पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसे अपनी जान का डर है। करण कुमार गुप्ता ने भी जेल अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए गैंगस्टर कोर्ट में अपना मामला दायर किया है।

गुप्ता का आरोप है कि जेल के अधिकारी उन्हें जेल के अंदर देखते हुए अश्लील इशारे करते थे। उन्होंने अपनी याचिका में दावा किया कि 26 जुलाई को दो अन्य कैदियों की मौजूदगी में जेल के दो अधिकारियों ने उनके साथ अभद्रता की और वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

लखनऊ के वरिष्ठ जेल अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि गैंगस्टर ने दो अगस्त को याचिका दायर की थी। तिवारी ने कहा, हमने कैदी के आरोपों की गहन जांच की है और उसके सभी दावे निराधार पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि 26 जुलाई के सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि जिस जेल अधिकारी पर यौन शोषण का आरोप लगाया गया है, वह सुबह छह बजे से सुबह सात बजे तक लॉन में ड्यूटी पर था।

अधिकारी ने कहा कि गैंगस्टर ने 26 जुलाई से 1 अगस्त तक अपने परिवार के सदस्यों से बात की लेकिन उन्हें या किसी अन्य जेल स्टाफ को इसकी सूचना नहीं दी। वरिष्ठ जेल अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा, हमने सीसीटीवी फुटेज निकाले हैं और अन्य कैदियों के बयान भी दर्ज किए हैं। हमने विस्तृत रिपोर्ट अदालत को भेज दी है। हम अदालत के निर्देशों का इंतजार करेंगे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Aug 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story