Murder: कनाडा में पंजाबी युवक की हत्या

September 8th, 2021

डिजिटल डेस्क, टोरंटो। कनाडा में पंजाब के एक 23 वर्षीय भारतीय युवक की हत्या कर दी गई। प्रभजोत सिंह कटरी रविवार की सुबह नोवा स्कोटिया के ट्रुरो शहर में अपने आवास के पास मृत पाए गए। पीड़ित पढ़ाई के लिए 2017 में भारत से कनाडा आया था। अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद, वह वर्क वीजा पर था और अपनी आजीविका कमाने के लिए कैब चला रहा था।

पीड़ित काम के बाद घर लौट रहा था, जब उसकी हत्या कर दी गई। पीड़ित के परिजन और दोस्तों ने इसे हेट क्राइम बताया है। कस्बे का छोटा भारतीय-कनाडाई समुदाय सदमे में है।

पीड़ित के चचेरे भाई मनिंदर सिंह ने कहा कि उसकी हत्या नफरत से प्रेरित थी। उन्होंने कहा कि प्रभजोत ने भारत में अपने परिवार की मदद करने के लिए दो काम किए और कनाडा में स्थायी निवास के लिए आवेदन करने की प्रतीक्षा कर रहा था। पीड़िता के दोस्त जतिंदर कुमारदीप के हवाले से कहा गया, वह एक निर्दोष व्यक्ति था जो अपनी नौकरी से वापस लौट रहा था।

पीड़िता के एक अन्य दोस्त अगमपाल सिंह ने कहा कि उसका कोई दुश्मन नहीं था। हमें नहीं पता कि ऐसा क्यों हुआ। वह एक बहुत ही मासूम आदमी था। वह अनजान लोगों से बात नहीं करता था। उसकी हत्या ने उसके परिवार और हमें भी पूरी तरह से नष्ट कर दिया है।

हम देश के अच्छे भविष्य के लिए यहां आते हैं। हम यहां सुरक्षित नहीं हैं। मुझे नींद भी नहीं आ रही है। एक ऑनलाइन फंडराइजर ने शव को भारत भेजने के लिए 50,000 डॉलर से अधिक जुटाए हैं।

आईएएनएस