घटना : लखनऊ में सेवानिवृत्त बैंकर की उनके घर में हत्या

February 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यहां पुलिस चौकी से कुछ ही मीटर की दूरी पर मड़ियां थाना क्षेत्र में एक सेवानिवृत्त बैंकर की उसके घर में हत्या कर दी गई। घटना गुरुवार शाम को हुई और अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी) उत्तर प्राची सिंह ने कहा कि व्यक्ति की पहचान 74 वर्षीय ललित मोहन पांडे के रूप में हुई है। वह एक सेवानिवृत्त बैंकर थे। ऐसा लगता है कि उन पर किसी धारदार हथियार से हमला किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पत्नी प्रीति के शाम की सैर पर जाने के बाद पांडे अपने घर पर बिल्कुल अकेले थे। वह घर लौटी तो उसे खून से लथपथ पड़ा मिला। उसने शोर मचाया और पड़ोसी इकट्ठे हो गए और पुलिस को बुलाया गया।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पांडे के गाल और हाथ पर गहरे घाव के अलावा शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। पांडे 2007 में सेवा से सेवानिवृत्त हुए थे। पुलिस ने कहा, वस्तुएं घर में फर्श पर बिखरी पड़ी मिलीं। बदमाशों ने कुछ धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया।

सूत्रों ने कहा कि हत्या में अंदरूनी सूत्र की भूमिका से इंकार नहीं किया जा सकता है। लखनऊ के पुलिस आयुक्त डी.के. ठाकुर ने कहा कि संभव है कि घटना को किसी एक बदमाश ने अंजाम दिया हो। आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई है।

आईएएनएस