न्यायिक हिरासत: मुंबई हवाईअड्डे पर 56 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ दक्षिण अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 56 करोड़ रुपये की 8 किलोग्राम हेरोइन की तस्करी के आरोप में एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। सीमा शुल्क के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा, प्रोफाइलिंग के आधार पर, हमने सीएसएमआई हवाई अड्डे पर एक दक्षिण अफ्रीकी यात्री को रोका।

यात्री के पास 8 किलो सफेद रंग का पाउडर मिला, जो कि 56 करोड़ रुपये की हेरोइन है। अधिकारी ने कहा कि यह स्पष्ट है कि उक्त कोकीन भारत में तस्करी के लिए लाई गई। इससे यह स्पष्ट है कि व्यक्ति ने एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8 के प्रावधानों का उल्लंघन किया और अधिनियम की धारा 21, धारा 23 और धारा 29 के तहत दंडनीय अपराध किया है।

उन्हें अधिनियम की धारा 43 (बी) के तहत गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति को सरकारी अस्पताल ले जाया गया। बाद में उसका मेडिकल टेस्ट कराया गया। उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।  इसके बाद उसे संबंधित अदालत में पेश किया गया जहां सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा कि उससे और पूछताछ की जरूरत नहीं है।

उन्होंने अदालत से उसे न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध किया। अदालत ने अभियोजन पक्ष की दलील सुनने के बाद अनुमति दी। अदालत ने उसे चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

आईएएनएस