अपनी ही छात्राओं को देर रात बिना कपड़े की तस्वीरें भेजने और अकेले में घर बुलाने वाले प्रोफेसर पर कड़ी कार्रवाई, आरोप सिद्ध होते ही मिली सजा

अपनी ही छात्राओं को देर रात बिना कपड़े की तस्वीरें भेजने और अकेले में घर बुलाने वाले प्रोफेसर पर कड़ी कार्रवाई, आरोप सिद्ध होते ही मिली सजा
नप गया प्रोफसर अपनी ही छात्राओं को देर रात बिना कपड़े की तस्वीरें भेजने और अकेले में घर बुलाने वाले प्रोफेसर पर कड़ी कार्रवाई, आरोप सिद्ध होते ही मिली सजा

डिजिटल डेस्क,पटना।  बिहार के दरभंगा में एक प्रोफेसर के ऊपर छात्राओं से छेड़छाड़, रात में बिना कपड़ो की तस्वीर भेजने और अश्लील बातें करने के आरोप लगे जो अब साबित हो गए हैं। आरोपी अखिलेश कुमार बिहार की ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी में हिंदी के प्रोफेसर हैं। 

प्रोफेसर के खिलाफ छात्राओं के आरोप लगने के बाद युनिवर्सिटी ने आंतरिक रूप से जांच कराई थी। आतंरिक जांच में प्रोफेसर अखिलेश कुमार को दोषी पाया गया। ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉक्टर मुश्ताक अहमद ने पुष्टि की है कि आरोपी अखिलेश कुमार दोषी पाए गए हैं। 

बताया जा रहा है कि अब निलंबन की कार्रवाई हो सकती है। युनिवर्सिटी ने फिलहाल प्रोफेसर को हमेशा के लिए विभाग से बाहर निकाल दिया है। लेकिन यूनिर्वसिटी की आंतरिक जांच रिपोर्ट आने के बाद छात्राओं ने आरोपी प्रोफेसर अखिलेश कुमार की बर्खस्तगी की मांग की है।

 क्या है मामला?

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी में हिंदी विभाग के प्रोफेसर डॉक्टर अखिलेश कुमार पर उनके ही विभाग की छात्राओं ने आरोप लगाया था कि वह उनको आपत्तिजनक फोटो भेजते हैं। यही नहीं नोट्स के बहाने अकेले घर भी बुलाते हैं। छात्राओं के आरोप लगाए जाने के बाद इस मामले को लेकर 29 जुलाई से 5 अगस्त तक विश्वविद्यालय के छात्र संगठनों ने जोरदार आंदोलन किया था। 

पूरे मामले ने तूल पकड़ा तो इसे देखते हुए कुलपति ने प्रोफेसर का एलकेवीडी कालेज ताजपूर समस्तीपुर तबादला कर दिया गया था। इसके बाद ही विश्वविद्यालय में आंतरिक जांच टीम गठित कर दी गई थी।  टीम गठन के डेढ़ माह बाद आयी रिपोर्ट में प्रोफेसर के ऊपर लगे आरोप सही पाए गए। जिसके बाद से ही आरोपी प्रोफेसर अखिलेश कुमार पर बर्खास्तगी की तलवार लटक रही है। 

Created On :   13 Sep 2022 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story