भारत में गूंजा अमेरिका में हुई सिख परिवार के अपहरण और हत्या का मामला, अमेरिका से हुई यह बड़ी मांग 

The case of kidnapping and murder of Sikh family in America echoed in India, this big demand from America
भारत में गूंजा अमेरिका में हुई सिख परिवार के अपहरण और हत्या का मामला, अमेरिका से हुई यह बड़ी मांग 
सिख परिवार की हत्या भारत में गूंजा अमेरिका में हुई सिख परिवार के अपहरण और हत्या का मामला, अमेरिका से हुई यह बड़ी मांग 

डिजिटल डेस्क, पंजाब। अमेरिका के कैलिफोर्निया में हुए सिख परिवार के अपहरण और बेरहमी से की गई हत्या ने सभी को अंदर से हिला कर रख दिया है। सिख परिवार के साथ हुई इस घटना ने अब भारत में भी जोर पकड़ा है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी अमेरिका मे हुई इस घटना से आक्रोशित हैं। उन्होंने इस मामले के बाद अमेरिका में सिखों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं। साथ ही उन्होंने इस मामले की जांच को लेकर विदेश मंत्री पर दबाव डाला है। 

पंजाब के हरसी  गांव का था परिवार

भगवंत मान ने अपने बयान में कहा कि, यह बहुत ही दुख की बात है कि कैलिफोर्निया में हमारे राज्य के होशियारपुर जिले के हरसी गांव से संबंध रखने वाले पंजाबी परिवार की हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि हमें मिली जानकारी के अनुसार उन्हें पहले अगवा किया गया था और बाद में बड़ी ही बेरहमी से उनकी हत्या कर दी गई। मृतकों में जसदीप सिंह, जसलीन कौर, अमनदीप सिंह और आठ महीने की बच्ची रूही शामिल थे।

भगवंत मान ने अपने बयान में आगे विदेशों में सिखों की सुरक्षा को लेकर कहा कि, यह बहुत ही निंदनीय घटना है, जिसने पूरी दुनिया में रहने वाले सिख परिवारों को झकझोर कर रख दिया है। हम केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से मांग करते हैं कि वो इस मामले की जांच के लिए संयुक्त राज्य की फेडरल सरकार पर दबाव बनाएं। साथ ही सरकार को  विदेशों में रहने वाले पंजाबियों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए मुद्दे उठाने चाहिए। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान के अलावा पंजाब के प्रवासी मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने भी कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। उन्होंने अपने बयान में परिवार की इस निर्मम हत्या पर दुख जताया और उनके परिवार के प्रति सहानुभुति जताई। उन्होंने कैलिफोर्निया के गवर्नर और मरसिड काउंटी के मेयर से इस घटना को अंजाम देने वाले हत्यारों को काबू कर सजा देने की मांग की। ताकि भविष्य में कभी भी ऐसी कोई घटना ना हो। 

क्या है पूरा मामला? 

गौरतलब है कि, पंजाब के होशियार जिले के हरसी गांव के जसदीप सिंह अपने भाई अमनदीप सिंह, अपनी पत्नी  जसलीन कौर और आठ महीने की बच्ची रूही के साथ अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहते थे। परिवार का ट्रांसपोर्ट का बिजनेस था। लेकिन 3 अक्टूबर को दक्षिण हाईवे 59 के 800 ब्लॉक से परिवार के चारों सदस्यों को एक साथ अगवा कर लिया गया और बाद में उनकी हत्या की बात सामने आई थी। 

Created On :   6 Oct 2022 4:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story