comScore

उत्तर प्रदेश: इटावा में भीषण हादसा, श्रद्धालुओं से भरा ट्रक 20 फीट गहरी खाई में पलटा, एक महिला सहित 12 की मौत, 52 घायल

उत्तर प्रदेश: इटावा में भीषण हादसा, श्रद्धालुओं से भरा ट्रक 20 फीट गहरी खाई में पलटा, एक महिला सहित 12 की मौत, 52 घायल

डिजिटल डेस्क, इटावा। उत्तरप्रदेश के इटावा जिले में शनिवार को श्रद्धालुओं से भरा ट्रक असंतुलित होकर 20 फीट गहरी खाई में पलट गया। हादसा मिहोली मोड़ के पास हुआ। इसमें 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 52 लोग घायल हो गए। इनमें 13 की हालत नाजुक बताई गई है। गंभीर घायलों को सैफई चिकित्सा विश्वविद्यालय और अन्य को जिला व अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

हादसे के वक्त ट्रक ड्राइवर शराब के नशे में था। ट्रक में सवार सभी लोग बच्चे का मुंडन कराने के लिए पिनाहट से आगरा के लखना देवी मंदिर जा रहे थे। हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने घटना में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

ट्रक सवार लोगों की चीखें सुनकर आसपास के लोग दौड़े और पुलिस को सूचना दी। कुछ देर बाद थाना प्रभारी सोमेंद्र सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और अधिकारियों के साथ एंबुलेंस को सूचना दी।  पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से डीसीएम में फंसे लोगों को बाहर निकलवाया। हादसे में तीन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नौ को अस्पताल में मृत घोषित किया गया है।

शराब के नशे में था ट्रक ड्राइवर
इटावा की DM श्रुति सिंह ने बताया कि ट्रक ड्राइवर शराब के नशे में था। इसी वजह से ये हादसा हुआ है। घायलों में 2 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी रेफर कर दिया गया है। मृतकों के नाम बनवारी सिंह, महेश सिंह, लालू सिंह, राजेश सिंह, राजेन्द्र, गुलाब सिंह, मनोज, किशन बैजनाथ सिंह, हाकिम सिंह, गुड्डू, और रामदास सिंह हैं।

बेटे के जन्म की खुशी में मंदिर जा रहे थे लोग
बताया जा रहा है कि खिड़किया में रामलीला ग्राउंड पिनाहट, आगरा के रहने वाले वीरेंद्र सिंह बघेल के घर 7 महीने पहले बेटे का जन्म हुआ था। बेटे के जन्म की खुशी में वे परिवार और रिश्तेदारों के साथ लखना कालका मंदिर में झंडा चढ़ाने जा रहे थे। सभी शनिवार को सुबह 11 बजे घर से ट्रक में सवार होकर निकले थे। इसी दौरान आगरा-चकरनगर रोड पर कसौआ गांव के पास ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित 25 फीट गहरी खाई में जा गिरा।


 

कमेंट करें
qBTDl