धारा 8: युगांडा की महिला 7 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ आईजीआई में गिरफ्तार

February 28th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। युगांडा की एक महिला को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने 7 करोड़ रुपये की हेरोइन की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीमा शुल्क के एक अधिकारी ने बताया कि महिला एयर इंडिया की फ्लाइट से नरोबी एयरपोर्ट से आईजीआई पहुंची। बाद में उसे पुलिस अधिकारी को सौंप दिया गया। एक अधिकारी ने कहा, हमने उसके पास से 946 ग्राम वजन के 69 कैप्सूल बरामद किए हैं, जो मादक पदार्थ (हेरोइन) से भरे हुए हैं। जब्त किए गए कैप्सूल की कीमत सात करोड़ रुपये है।

अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा जांच के दौरान महिला अजीब हरकत कर रही थी और परेशान थी। इससे वह संदिग्ध हो गई और अधिकारियों ने उसके सामान की गहनता से तलाशी ली और हेरोइन के कैप्सूल बरामद किए।

अधिकारी ने कहा कि यह स्पष्ट है कि महिला ने एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8 के प्रावधानों का उल्लंघन किया है और अधिनियम की धारा 21, धारा 23 और धारा 29 के तहत दंडनीय अपराध किया है।

सीमा शुल्क अधिकारी ने उसे अदालत में पेश किया और अदालत से उसे न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध करते हुए एक याचिका दायर की। सीमा शुल्क अधिकारी ने अदालत को बताया कि उससे आगे पूछताछ की जरूरत नहीं है। अदालत ने उनकी दलील सुनने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अधिकारी ने बताया कि मामले में आगे की जांच की जा रही है।

आईएएनएस