लव जिहाद कानून के तहत जिम मालिक गिरफ्तार

UP: Gym owner arrested under Love Jihad Act
लव जिहाद कानून के तहत जिम मालिक गिरफ्तार
यूपी लव जिहाद कानून के तहत जिम मालिक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक 39 वर्षीय जिम मालिक को अपनी पहचान छुपा कर एक महिला से शादी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। चिनहट थाना प्रभारी तेज बहादुर सिंह ने कहा कि जिम मालिक का नाम फैसल अहमद है। आरोप है कि उसने अपना हिंदू नाम अथर्व सिंह बताकर महिला से मंदिर में शादी की थी।

शादी के बाद, जब महिला को उसकी असली पहचान का पता चला, तो वह उसपर जबरन धर्म बदलने का दवाब बनाने लगा। पुलिस ने कहा कि आरोपी और महिला की मुलाकात जिम में फिटनेस ट्रेनिंग के दौरान हुई थी।

पुलिस निरीक्षक ने कहा कि महिला ने उस पर बलात्कार और उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया। शिकायत में कहा गया है कि आरोपी ने महिला के साथ मारपीट की और उसका अपमान किया और धमकी दी कि अगर उसने अपने परिवार के सदस्यों को बताया या पुलिस से संपर्क किया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

उन्होंने कहा कि आरोपी पर धोखाधड़ी के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420, बलात्कार के लिए 376, अप्राकृतिक यौन संबंध के लिए 377, स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के लिए 323, अपमान के लिए 504 और आपराधिक धमकी के लिए 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले में अन्य धाराएं भी जोड़ी जाएंगी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Sep 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story