शिकंजे में अपराधी: नक्शा दुरुस्ती के लिए पटवारी ने किसान से मांगे 12 हजार, लोकायुक्त ने किया ट्रैप

नक्शा दुरुस्ती के लिए पटवारी ने किसान से मांगे 12 हजार, लोकायुक्त ने किया ट्रैप
  • नक्शा दुरुस्ती के लिए पटवारी ने किसान से मांगे 12 हजार,
  • लोकायुक्त ने किया ट्रैप
  • चारगांव प्रहलाद में पदस्थ है पटवारी

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। 12 हजार की रिश्वत लेते जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने मंगलवार की देर शाम पटवारी रोहित मालवी को रंगे हाथ पकड़ा। कृषि भूमि के नक्शा दुरुस्ती के नाम पर पटवारी द्वारा ये राशि पीडि़त किसान से मांगी जा रही थी। आरोपी पटवारी चारगांव प्रहलाद में पदस्थ है। लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार अधिनियम की अलग-अलग धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए पटवारी को मुचलके पर जमानत दे दी है।

लोकायुक्त पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार जमुनियाझिरी निवासी किसान पंचलाल परतेती ने नक्शा दुरुस्ती का आवेदन दिया था, लेकिन पटवारी द्वारा नक्शा दुरुस्त करने की बजाय प्रार्थी को लगातार परेशान करते हुए 12 हजार रुपए की मांग की जा रही थी। जिसकी शिकायत प्रार्थी द्वारा पिछले दिनों जबलपुर लोकायुक्त टीम से की गई। आरोपी की शिकायत के आधार पर मंगलवार देर शाम लोकायुक्त पुलिस ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पटवारी भवन में प्रार्थी को 12 हजार की राशि से लेकर पटवारी के पास पहुंचाया। आरोपी ने जैसे ही रिश्वत की रकम ली, वैसे ही लोकायुक्त

पुुलिस द्वारा उसे दबोचते हुए तहसील कार्यालय ला लिया गया। यहां पर पूछताछ के बाद आरोपी के विरुद्ध लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार अधिनियम की अलग-अलग धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मुचलके पर रिहा कर दिया है।

15 हजार की मांग, 12 हजार पर तय हुआ था सौदा

आरोपी पटवारी द्वारा 15 हजार की मांग पीडि़त से की जा रही थी, लेकिन पीडि़त का कहना था कि इतनी बड़ी रकम उसके पास नहीं है। बाद में 12 हजार रुपए देने पर आरोपी ने नक्शा दुरुस्त किए जाने की हामी भरी थी। मंगलवार देर शाम पटवारी भवन में रिश्वत की रकम लेकर आरोपी पटवारी ने प्रार्थी को बुलाया था।

तीन महीने से पटवारी कर रहा था परेशान

आरोपी पटवारी द्वारा तीन महीने से पीडि़त किसान को परेशान किया जा रहा था। प्रार्थी ने बताया कि तीन महीने पहले उसने नक्शा दुरुस्ती का आवेदन दिया था, लेकिन हर बार उसे नई तारीख देकर टाल दिया जाता था। परेशान होकर उसने आरोपी की शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की।

Created On :   15 May 2024 2:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story