महाराष्ट्र: पुणे के ड्रग माफिया और तीन अन्य की पुलिस हिरासत 27 अक्टूबर तक बढ़ाई गई

पुणे के ड्रग माफिया और तीन अन्य की पुलिस हिरासत 27 अक्टूबर तक बढ़ाई गई
  • ड्रग माफिया ललित पाटिल पर कार्रवाई
  • पुलिस हिरासत 27 अक्टूबर तक बढ़ाई गई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई की एक अदालत ने पुणे के गिरफ्तार ड्रग माफिया ललित पाटिल और उसके तीन सहयोगियों की पुलिस हिरासत 27 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। पहली रिमांड समाप्त होने के बाद, पाटिल को अंधेरी मजिस्ट्रेट विजय सी. गवई की अदालत में पेश किया गया, जिन्होंने उसकी पुलिस हिरासत शुक्रवार तक बढ़ा दी। उसके अलावा सचिन वाघ, रोहित चौधरी और शिवाजी शिंदे की हिरासत 27 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। रिमांड बढ़ाने की दलील देते हुए पुलिस अभियोजकों ने कहा कि मामले की जांच के दौरान बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ जब्त किए गए थे। वाघ ने पाटिल के निर्देश पर मेफेड्रोन दवाओं के बड़े स्टॉक को नष्ट करने की बात स्वीकार की थी।

हालांकि, पुलिस को यह पता लगाना है कि क्या वाघ ने वास्तव में नशीले पदार्थों को ठिकाने लगा दिया या उसे कहीं छिपा दिया है। अभियोजकों ने कहा कि पाटिल का भाई भूषण पाटिल भी अवैध ड्रग्स कारोबार में शामिल था। वह मामले में अब तक गिरफ्तार 15 आरोपियों में से एक है। पुलिस दोनों भाइयों से विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ करना चाहती है, जैसे एमआईडीसी नासिक में चल रही दवा फैक्ट्री का मालिक कौन था, जिसे किसी अन्य व्यक्ति को पट्टे पर दिया गया था, लेकिन भूषण पाटिल चला रहा था और जीपे-फोनपे के माध्यम से किराया मिल रहा था।

पाटिल ससून अस्पताल से 2 अक्टूबर को पुणे पुलिस के चंगुल से "भाग गया" था। उसे मुंबई पुलिस की एक टीम ने चेन्नई के पास से गिरफ्तार किया था। 17 अक्टूबर को उसे मुंबई लाया गया, जिसके बाद 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुणे में इसी मामले में पाटिल के खिलाफ दर्ज मामलों के लिए उसकी हिरासत की मांग के लिए पुणे पुलिस की एक टीम भी मुंबई में है। यहां तक कि राज्य में सत्तारूढ़ महायुति सरकार और विपक्षी महा विकास अघाड़ी के नेताओं के बीच एक बड़ा राजनीतिक विवाद भी छिड़ गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Oct 2023 3:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story