हत्या-आत्महत्या: रांची के स्कूल में छात्र की मौत, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया, प्रबंधन बता रहा आत्महत्या

रांची के स्कूल में छात्र की मौत, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया, प्रबंधन बता रहा आत्महत्या
परिजनों का आरोप है कि हत्या कर लाश कैंपस स्थित कुएं में डाल दी गई

डिजिटल डेस्क, रांची। रांची के मांडर स्थित सेंट जॉन्स हाई स्कूल के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाले आठवीं के छात्र युवराज पासवान (14) की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत पर बवाल खड़ा हो गया है। परिजनों का आरोप है कि उसकी हत्या कर लाश कैंपस स्थित कुएं में डाल दी गई। जबकि, स्कूल प्रबंधन का कहना है कि उसने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। मंगलवार को गम और गुस्से के बीच छात्र के शव का अंतिम संस्कार चतरा जिला स्थित उसके पैतृक गांव हंटरगंज थाना क्षेत्र के कांशी केवाल में कर दिया गया।

उसके परिजनों ने हॉस्टल के इंचार्ज ब्रदर राजेश बारला, प्रिंसिपल ब्रदर सुबोध कच्छप और छात्र के दो सहपाठियों के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है। युवराज पिछले पांच सालों से इस स्कूल के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा था।

उसके भाई विवेकानंद कुमार ने बताया कि रविवार की रात स्कूल के हॉस्टल इंचार्ज ब्रदर राजेश ने रात करीब 10 बजे फोन कर जल्द स्कूल पहुंचने को कहा। वजह पूछने पर कुछ जानकारी नहीं दी गई। इसके बाद सोमवार सुबह एक बार फिर उन्होंने फोन किया और बताया कि युवराज पासवान ने रविवार रात कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली है। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि रविवार को युवराज अपने कमरे से निकला और कुएं में कूदकर जान दे दी। उसे कुएं से निकालकर स्थानीय डिस्पेंसरी में ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

दूसरी ओर छात्र के परिजनों का कहना है कि उसकी हत्या कर शव को कुएं में फेंका गया है। जिस कुएं में उसके कूदने की बात कही जा रही है, वह लोहे की मोटी जाली से ढंका रहता है। उसकी आत्महत्या की कोई वजह नहीं हो सकती है। रांची के ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो ने कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि यह हत्या का मामला है या आत्महत्या का। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Nov 2023 12:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story