बच्चे गायब: बिहार पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है बच्चो के लापता होने का मामला

बिहार पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है बच्चो के लापता होने का मामला
  • बिहार में बच्चों के लापता होने का मामला
  • बिहार पुलिस के लिए खड़ी कर रहा मुसीबत
  • जनवरी से अगस्त महीने के बीच 5958 बच्चे गायब
  • गायब बच्चों में 5117 लड़कियां 841 लड़के शामिल

डिजिटल डेस्क,पटना। बिहार में बच्चों के लापता होने का मामला अब सिरदर्द साबित हो रहा है। आंकड़ों पर गौर करें तो इस साल जनवरी से अगस्त महीने के बीच 5958 बच्चे गायब हुए हैं, इनमें 5117 लड़कियां जबकि 841 लड़के हैं।

बताया जाता है कि इनमे से पुलिस ने 383 लड़कों और 2416 लड़कियों को बरामद किया है। राज्य से गायब या किडनैप हुए 3145 बच्चे अब भी लापता हैं। पुलिस मुख्यालय का दावा है कि पुलिस लापता बच्चों के तलाश में हरसंभव कोशिश कर रही है।

पुलिस का दावा है कि पुलिस लापता बच्चों का न केवल अन्य राज्यों में भी तलाश करती है, बल्कि इसको लेकर विश्लेषण भी करती है। बताया जाता है कि राज्य के सभी जिलों में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में चाइल्डलाइन एडवाइजरी बोर्ड गठित की गई है। प्रत्येक थाना प्रभारी को संबंधित थाना का पदेन किशोर कल्याण पदाधिकारी नामित किया गया है। बिहार पुलिस के अपराध अनुसंधान विभाग के कमजोर वर्ग के द्वारा राज्य से जुड़े मामलों की मानीटरिंग की जाती है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Nov 2023 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story