बहराइच में जबरन धर्मातरण के आरोप में दो गिरफ्तार, 6 पर मामला दर्ज

बहराइच में जबरन धर्मातरण के आरोप में दो गिरफ्तार, 6 पर मामला दर्ज
Crime Handcuff. (Credit : Raj Kumar Nandvanshi)
यूपी के बहराइच में धर्मातरण का मामला सामने आया
डिजिटल डेस्क, बहराइच। उत्तर प्रदेश पुलिस ने बहराइच के नानपारा शहर में हिंदू देवी-देवताओं को गाली देने और हिंदुओं के एक समूह को ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित करने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और दो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दक्षिणपंथी हिंदू संगठन के एक स्थानीय पदाधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई की। खबरों के मुताबिक, नानपारा के सआदत इंटर कॉलेज के पास भग्गापुरवा में एक ईसाई मिशनरी द्वारा रविवार को आयोजित एक प्रार्थना सभा में हिंदू ग्रामीणों के एक समूह को ईसाई धर्म अपनाने का लालच दिया जा रहा था।

ग्रामीणों को ईसाई धर्म अपनाने का प्रलोभन देने वाले कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं को गाली दे रहे थे। खबर फैलते ही दक्षिणपंथी संगठनों के एक दर्जन से अधिक सदस्य कोतवाली पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने धर्म परिवर्तन में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, इसके बाद पुलिस ने इस मामले में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। उन्होंने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया। जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है उनमें अनिल कुमार, दुबार, नारायण, बछराज, नानके और मालती देवी शामिल हैं। उन्हें स्थानीय चर्च का सदस्य बताया जाता है। आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए और 298 के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Jun 2023 4:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story