घटना: दुष्कर्म का वांछित आरोपी दिल्ली हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ की हिरासत से भाग निकला

दुष्कर्म का वांछित आरोपी दिल्ली हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ की हिरासत से भाग निकला
आरोपी आईजीआई हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ की हिरासत से भाग गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के लुधियाना में दर्ज एक बलात्कार मामले का मुख्य आरोपी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की हिरासत से भाग गया। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। उस व्यक्ति की पहचान फतेहगढ़ साहिब निवासी अमनदीप सिंह के रूप में हुई है, जो 20 दिसंबर को बहरीन से हवाई अड्डे पर आया था।

उनके आगमन पर, सिंह को आव्रजन अधिकारियों ने रोक लिया, जिन्हें पता चला कि उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) है। इसके बाद उसे हवाई अड्डे पर तैनात सीआईएसएफ कर्मियों को सौंप दिया गया। आरोपी, जो अप्रैल 2020 से फरार था, आखिरकार पकड़ लिया गया।

हालाँकि, सिंह ने कमजोरी के एक पल का फायदा उठाया और सीआईएसएफ अधिकारियों की हिरासत से भाग गया। प्राथमिकी में कहा गया है, “20 दिसंबर 2023 को अमनदीप सिंह के नाम पर जारी आपातकालीन प्रमाणपत्र वाला एक यात्री उड़ान संख्या एआई-940 से बहरीन से आईजीआई हवाई अड्डे पर आया था जिसे आउटगोइंग शिफ्ट-बी द्वारा हमें सौंपा गया था।” “यात्री के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी था, जो पंजाब के लुधियाना के सिटी खन्ना थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (बलात्कार) के तहत 7 अप्रैल 2020 के मामले में वांछित था, इस टिप्पणी के साथ कि "हिरासत में लिए गए व्यक्ति को स्थानीय पुलिस को सौंप दें और प्रवर्तक को सूचित करें"।

सिंह ड्यूटी पर सीआईएसएफ कर्मचारियों की हिरासत में थे, जब 20 दिसंबर को सुबह लगभग 10 बजे जब सीआईएसएफ गार्ड वॉशरूम के लिए गया, तो वह काउंटर नंबर 33 गेट (भारतीय पक्ष) कूदकर अवैध रूप से आगमन आव्रजन क्षेत्र से बाहर निकल गया। एफआईआर में कहा गया है, “इस प्रकार यात्री ने आगमन आप्रवासन क्षेत्र से अवैध रूप से भागकर भारतीय आप्रवासन को धोखा दिया; उसके खिलाफ कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है।”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है और आगे की जांच जारी है। सिंह के खिलाफ आईजीआई हवाईअड्डे पर आईपीसी की धारा 224 (किसी व्यक्ति द्वारा उसकी वैध गिरफ्तारी का विरोध या बाधा डालना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Dec 2023 12:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story