• Dainik Bhaskar Hindi
  • Dharm
  • Eye emerged on Shivling in a temple of Asansol, devotees flocked to see, said - our worship is accepted

चमत्कार!: आसनसोल के एक मंदिर में शिवलिंग पर उभर आए नेत्र, देखने के लिए उमड़े भक्तगण, दर्शन कर कहा- हमारी पूजा स्वीकार हुई  

January 13th, 2023

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के आसनसोल में स्थित शिव मंदिर में एक बहुत ही अजीबो-गरीब घटना घटी। इस घटना को देख श्रद्धालु हक्के-बक्के रह गए। इस चमत्कारिक घटना के कुछ ही क्षण बाद भक्तगण की भीड़ शिव दर्शन के लिए उमड़ पड़ी। दरअसल, हर गुरूवार के दिन इस मंदिर में भजन और कीर्तन होता है। बीते गुरूवार को भी भजन और कीर्तन हो रहा था, तभी भक्तों ने कुछ ऐसा देखा जिससे वह दहशत में आ गए। जब भक्तगण भगवान शिव में लीन थे तभी शिवलिंग पर अचानक आंख जैसी आकृति दिखाई दी। यह खबर आसपास के इलाके में आग की तरह फैल गई, जिसके बाद शिवलिंग को देखने के लिए भक्तों का तांता लग गया। 

इस घटने के कुछ समय बीत जाने के बाद स्थिति सामान्य हुई। कीर्तन और भजन कर रही महिलाओं का कहना है कि भगवान शिव उनकी पूजा को स्वीकर कर खुद दर्शन देने आए हैं। इस दौरान महिला श्रद्धालुओं ने शिवलिंग को चारों तरफ से घेर कर जोर-शोर से खूब भजन गाए।

दूर-दराज से आ रहे हैं लोग

पूरे इलाके में इस बात के फैल जाने पर स्थानीय लोगों के अलावा दूर-दराज के लोगों ने भी शिव मंदिर आना शुरू कर दिया। इसके बाद से मंदिर के चारों ओर भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। यहां आए भक्तों ने मंदिर में भजन, कीर्तन और पूजा-अर्चना की और बम-बम भोले के नारे भी लगाए। साथ ही लोगों ने शिवलिंग की फोटो अपने मोबाईलों में भी कैद की। इस घटना के बाद से ही भक्त बड़ी संख्या में आसनसोल के शिवमंदिर में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। हालांकि, इस तरह की खबरे देश के कई सारे मंदिरों से आती रही हैं। जहां कभी गणेश की प्रतिमा तो कभी नंदी महाराज दूध पीते हुए नजर आते हैं।