विवाह में देरी, अच्छा लाइफ पार्टनर चाहिए तो अपनाएं ये 5 सरल उपाय

Use these tips for good life partner and marriage
विवाह में देरी, अच्छा लाइफ पार्टनर चाहिए तो अपनाएं ये 5 सरल उपाय
विवाह में देरी, अच्छा लाइफ पार्टनर चाहिए तो अपनाएं ये 5 सरल उपाय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विवाह की उम्र हो जाए और योग्य-वर वधु ना मिले तो परिवार की चिंता बढ़ जाती है। वहीं युवक-युवती भी इस बात से चिंतित रहने लगते हैं। लेकिन ज्योतिष विज्ञान के अनुसार ग्रह नक्षत्रों के परिवर्तन की वजह से मुख्यतः ये कठिनाईयां सामने आती हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाने से आप एक अच्छा जीवनसाथी प्राप्त कर सकते हैं...

1. मंगल दोष अक्सर ही परेशानियां पैदा कर देता है। इस दोष का निवारण लाल व गुलाबी रंग का कपड़ा है। इसे घर के दवाजे पर रखने से मंगल दोष का प्रभाव कम होता है और विवाह प्रस्ताव आने लगते हैं। 

2. अगर विवाह के संबंध में बातचीत करने अतिथि घर आ रहे हैं तो उन्हें इस तरह बैठाएं कि उन्हें घर का मुख्य दरवाजा दिखाई न दे, और वे अंदर की ओर ही देखकर बात करें। 

3. शनि दोष भी विवाह में देरी कराता है। ऐसे में विवाह योग्य युवक-युवतियों को पलंग के नीचे व्यर्थ के लोहे की वस्तुएं नहीं रखना चाहिए। इससे विवाह बाधा कम होती है। 

4. कमरे का वास्तु भी विवाह में विलंब के लिए जिम्मेदार होता है। ऐसे में दरवाजे का रंग गुलाबी, हल्का पीला, सफेद या चमकीला उर्पयुक्त माना गया है। 

5. अगर कोई युवक-युवती प्रयासों के बाद भी विवाह के लिए न हो तो उसके कमरे में उत्तर दिशा की ओर क्रिस्टल बाॅल, कांच की प्लेट या प्याली रखने से उत्तम परिणाम मिलते हैं। 
  

Created On :   4 Aug 2017 4:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story