कॉलेज संचालन में मांगी रिश्वत: राजा शंकर शाह यूनिवर्सिटी के कुल सचिव 25 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाए

राजा शंकर शाह यूनिवर्सिटी के कुल सचिव 25 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाए
  • सफलता पूर्वक कॉलेज संचालन के नाम पर मांगे थे १ लाख
  • रिश्वत लेते पकड़े गए कुल सचिव मेघराज निनामा
  • ट्रेप के बाद कागजी कार्रवाई करती लोकायुक्त की टीम

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। राजा शंकरशाह यूनिवर्सिटी के कुल सचिव को लोकायुक्त की टीम ने सोमवार शाम 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार किया। निजी कॉलेज के सफलता पूर्वक संचालन के एवज में कुल सचिव ने 1 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी।

जानकारी अनुसार लोकायुक्त डीएसपी सुरेखा परमार, निरीक्षक कमलसिंह उईके, भूपेंद्र दीवान की टीम ने सोमवार शाम 4 बजे करीब राजा शंकरशाह यूनिवर्सिटी में कुलसचिव के चेम्बर में दबिश दी थी। कुल सचिव मेघराज निनामा को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। रिश्वत के रुपयों के साथ कुल सचिव की पेंट भी जब्त की गई है। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

कॉलेज चलाना है तो 1 लाख देना पड़ेगा

सिवनी रोड स्थित एसएस कॉलेज के संचालक अनुराग कुशवाहा ने बताया कि यूनिवर्सिटी के कुल सचिव मेघराज निनामा ने कॉलेज के सफल संचालन के लिए १ लाख रुपए मांगे थे। मैंने कहा यह तो बहुत ज्यादा है तो उन्होंने 50 हजार रुपए पर सौदा तय किया। लोकायुक्त में शिकायत के बाद तय सौदे के तहत 25 हजार रुपए की पहली किश्त सोमवार को दी थी। तभी टीम ने छापामार कार्रवाई की।

पांच साल में 9 कुल सचिव बदले, एक ट्रेप

साल 2019 से अब तक यूनिवर्सिटी में 9 कुल सचिव बदले जा चुके हैं। जनवरी 2023 में मेघराज निनामा को यहां दसवां कुल सचिव पदस्थ किया गया था। महज एक साल का कार्यकाल ही पूरा हो पाया था कि उन्हें लोकायुक्त ने ट्रेप कर लिया।

बदहाली की कगार पर यूनिवर्सिटी

6 हजार वर्गफीट की लाइब्रेरी में पांच सालों से संचालित राजा शंकरशाह यूनिवर्सिटी के पास न तो खुद की बिल्डिंग है, न स्टॉफ है और न ही कोई नया कोर्स शुरु हो पाया है। सिर्फ एग्जाम कराने तक सीमित यूनिवर्सिटी बदहाली की कगार पर है।

Created On :   6 Feb 2024 3:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story