बिग बॉस 17: पाई-पाई के लिए तरसने के बाद आज करोड़ों के मालिक हैं बिग बॉस 17 के टॉप 5 फाइनलिस्ट मुनव्वर, नेटवर्थ कर देगी हैरान

पाई-पाई के लिए तरसने के बाद आज करोड़ों के मालिक हैं बिग बॉस 17 के टॉप 5 फाइनलिस्ट मुनव्वर, नेटवर्थ कर देगी हैरान
  • बिग बॉस के पांच फाइनलिस्ट में से एक मुनव्वर फारुकी
  • 60 रुपये से की थी करियर की शुरुआत
  • मुनव्वर फारुकी नेटवर्थ कर देगी हैरान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बिग बॉस 17 का फिनाले रविवार को होना है। इस सीजन में सबसे चर्चित चेहरा अगर कोई रहा है तो वह मुनव्वर फारूकी हैं। कंटेस्टेंट मुनव्वर फारूकी के विजेता बनने की आशंका भी जताई जा रही है। यह एक ऐसे कंटेस्टेंट जो एक समय पर पाई -पाई के लिए तरसते थे। पैसों की कमी के कारण उन्हें 60 रुपये से काम शुरु किया और आज करोड़ों के मालिक हैं। मुनव्वर का एक यूट्यूब चैनल भी है जहां लगभग 46 लाख सब्सक्राइबर हैं। मुनव्वर अपने चैनल पर स्टैंडअप कॉमेडी करते हैं। मगर क्या आपको पता है कि 60 रुपये से करोड़ों का सफर मुनव्वर ने कैसे तय किया और आज उनकी नेट वर्थ कितनी है। आईए जानते हैं-

मां ने कर लिया था सुसाइड

मुनव्वर की लाइफ में एक दिन ऐसा आया जब उनकी मां ने सुसाइड कर लिया था। उस समय वह सिर्फ 14 साल के थे। उनके परिवार में पैसों की बहुत समस्या थी। अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए मुनव्वर की मां ने कर्ज ले रखा था। जब उनकी मां कर्ज न चुका पाई तो उससे परेशान होकर उन्होंने सुसाइड कर लिया। यह एक ऐसा समय था जब मुनव्वर टुट चुके थे।

60 रुपये से शुरु किया काम

अपनी मां के इंतकाल के बाद मुनव्वर ने घर की जिम्मेदारी उठाई और काम के सिलसिले में मुंबई रवाना हो गए। वहां जाकर उन्होंने एक बर्तन की दुकान में काम करना शुरू कर दिया। काम के 60 रुपये उन्हें दिहाड़ी मिलते थे। मुनव्वर की लाइफ में उस समय 60 रुपये भी बहुत थे और वह इस काम से भी बहुत खुश थे।

करोड़ों तक का सफर

मुनव्वर को अपना पेट पालने के लिए पैसों की खासा जरुरत थी। इसलिए उन्हें अपनी पढ़ाई भी छोड़नी पड़ी। फिर उन्होंने सालों तक मन लगाकर मेहनत की और आज वह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। आज उनके करोड़ों फैंस हैं।

यह भी पढ़े -'बिग बॉस 17' को मिले टॉप-5 कंटेस्टेंट, अंकिता, मुनव्वर, मन्नारा, अभिषेक और अरुण बने फाइनलिस्ट

यूट्यूब चैनल से लाखों में कमाते हैं

मुनव्वर का मुनव्वर फारूकी नाम से 46 लाख सब्सक्राइबर का यूट्यूब चैनल भी है। अपने चैनल पर वह अपने स्टैंडप कॉमेडी के विडियो को अपलोड करते हैं। यूट्यूब चैनल से होने वाली कमाई का दावा करने वाली वेबसाइट सोशल - बेल्ड के अनुसार मुनव्वर एक महीने में लगभग 10 लाख से ज्यादा कमा लेते हैं।

यह भी पढ़े -बिग बॉस सीजन 17 की ट्रॉफी की पहली झलक ने लूटा फैंस का दिल, टॉप 5 फाइनलिस्ट में से कौन बनेगा इसका हकदार?

क्या है मुनव्वर की नेटवर्थ

मुनव्वर आज किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। खबरों के मुताबित वह एक शो का लगभग 3-4 लाख रुपये चार्ज करते हैं। वहीं एक इंस्टाग्राम पोस्ट के वह 15 लाख तक लेते हैं। आज इनकी नेटवर्थ लगभग 10 करोड़ से ज्यादा है।

यह भी पढ़े -मुनव्वर फारुकी के समर्थन में उतरे बादशाह, कहा- 'वह जीतेंगे'

Created On :   27 Jan 2024 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story