ग्रैमी में पीएम मोदी: भारतीय पीएम ने कलम से किया कमाल, गाना 'एबंडेंस इन मिलेट्स' ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 के लिए हुआ नॉमिनेट

भारतीय पीएम ने कलम से किया कमाल, गाना एबंडेंस इन मिलेट्स ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 के लिए हुआ नॉमिनेट
  • पीएम मोदी का गाना 'एबंडेंस इन मिलेट्स' ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 के लिए हुआ नॉमिनेट
  • सिंगर फाल्गुनी शाह ने गाया गाना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों अपनी कलम से कमाल दिखा रहे हैं। नवरात्र में मोदी जी का लिखा हुआ गुजराती गाना रिलीज किया गया था, जिसे सिंगर ध्वनि भानुशाली ने अपनी आवाज दी थी। इसके बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गाने 'एबंडेंस इन मिलेट्स' को ग्रैमी अवार्ड्स 2024 के लिए नॉमिनेट किया गया है। इस सॉन्ग को इंडियन-अमेरिकन ग्रैमी विनर सिंगर फाल्गुनी शाह ने गाया है। यह गाना 16 जून को रिलीज किया गया था। इस गाने में हेल्थ बेनेफिट्स और पौष्टिक अनाज को बढ़ावा देने के लिए सरकार की कोशिशों को उजागर किया गया है।

इंटरनेशनल ईयर आफ मिलेट्स कार्यक्रम पर रिलीज हुआ था गाना

युनाइटेड नेशन्स ने साल 2023 को 'इंटरनेशनल मिलेट्स ईयर' के रुप में मनाने की घोषणा की थी। यह गाना यूट्यूब पर अवेलेबल है। सिंगर फाल्गुनी शाह के गाने को बेस्ट वर्ल्ड म्यूजिक परफॉर्मेंस केटेगरी के तहत नॉमिनेट किया जा गया है। इस साल की शुरुआत में गीत रिलीज किए जाने से पहले फालू शाह ने बताया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने मेरे और मेरे पति के साथ एक गाना लिखा है। इस गीत को इस साल जून में इंटरनेशनल ईयर आफ मिलेट्स से जुड़े कार्यक्रम के अवसर पर जारी किया गया था।

फाल्गुनी शाह ने ट्वीट कर दी जानकारी

फाल्गनुी शाह ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए यह जानकारी दी है। उन्होंने लिखा- 'हमारे एकल "एबंडेंस इन मिलेट्स" का वीडियो अब आ गया है। माननीय प्रधानमंत्री जी के साथ लिखा और पेश किया गया एक गीत। किसानों को बाजरा उगाने में मदद करना और विश्व की भूख को खत्म करने में मदद करना है। इस साल को अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष घोषित किया गया।

इन लोगों ने बनाया ये गाना

बता दें कि, एबंडेंस इन मिलेट्स गाने को फाल्गुनी शाह और उनके पति गौरव शाह ने गाया है। इसे फालू और गौरव शाह ने केन्या ऑटी, ग्रेग गोंजालेज और सौम्या चटर्जी के साथ मिलकर बनाया है, बता दें कि इसका म्यूजिक वीडियो भी केन्या ऑटी ने बनाया है।

Created On :   11 Nov 2023 6:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story