दैनिक भास्कर हिंदी: 13वें बेंगलुरु फिल्म फेस्टिवल का फरवरी/मार्च में होगा आयोजन

December 2nd, 2020

हाईलाइट

  • 13वें बेंगलुरु फिल्म फेस्टिवल का फरवरी/मार्च में होगा आयोजन

बेंगलुरु, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने मंगलवार को बेंगलुरू अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (बीआईएफएफ) के 13वें संस्करण का आयोजन करने के लिए अनौपचारिक रूप से स्वीकृति दे दी।

मंगलवार को, कर्नाटक चलनचित्रा अकादमी के अध्यक्ष सुनील पुराणिक के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने येदियुरप्पा से मुलाकात की और उन्हें शहर में आयोजित होने वाले बीआईएफएफ के 13वें संस्करण की तैयारियों से अवगत कराया।

यहां मुख्यमंत्री के साथ अपनी बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, पुराणिक ने कहा कि अकादमी ने बीआईएफएफ के 13वें संस्करण को फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च 2021 के पहले सप्ताह में आयोजित करना प्रस्तावित किया है।

अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त करने के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बीआईएफएफ को अंतर्राष्ट्रीय मान्यता दिलाने के लिए अकादमी पिछले 10 वर्षों से अपना सर्वश्रेष्ठ कर रही है।

उन्होंने कहा, दुनिया भर में होने वाले 5,000 फिल्म समारोहों में से अब तक केवल 45 को ही अंतर्राष्ट्रीय मान्यता दी गई है। अगर हम बीआईएफएफ के लिए अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त कर लेते हैं तो यह बेंगलुरु के लिए एक और उपलब्धि होगी।

वीएवी-एसकेपी

खबरें और भी हैं...