गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर आलिया ने की बात

Alia spoke to IANS about Gangubai Kathiawadi
गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर आलिया ने की बात
बॉलीवुड गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर आलिया ने की बात
हाईलाइट
  • गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर आलिया ने आईएएनएस से की बात

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वह जब भी पर्दे पर आती हैं तो अपने किरदार में जान डाल देती हैं। अभिनेत्री आलिया भट्ट ने बताया की संजय लीला भंसाली के निर्देशन में गंगूबाई जैसे गहन चरित्र को निभाना भावनात्मक रूप से कितना कठिन था। गंगूबाई काठियावाड़ी गंगा नाम की एक युवा लड़की की कहानी बताती है जो कमाठीपुरा के रेड लाइट एरिया में एक मैडम गंगूबाई बन जाती है। यह गंगूबाई हरजीवनदास की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिन्हें गंगूबाई कोठेवाली के नाम से जाना जाता है, जिनके जीवन को एस हुसैन जैदी द्वारा लिखित पुस्तक माफिया क्वींस ऑफ मुंबई में प्रलेखित किया गया है।

आईएएनएस के साथ बातचीत में, आलिया ने गंगूबाई जैसे वास्तविक जीवन के चरित्र को निभाने के भावनात्मक रूप से कठिन हिस्से के बारे में बात की, जिसे उसके प्रेमी ने एक वेश्यालय को बेच दिया था।

आलिया ने बातचीत के दौरान कहा कि एक चीज जो शायद आपको ट्रेलर में भी देखने को मिलेगी कि उसकी आंखों में लगातार गुस्सा है, वो गुस्सा उसके साथ जो हुआ और जिस स्थिति में उसे रखा गया था, उसके वजह से है। जब भी हम सीन प्ले करते थे, सर मुझसे कैरेक्टर को जीने के लिए कहते थे। जब मैं इसे कर रही थी तो मुझे समझ में नहीं आया लेकिन जब मैंने फिल्म देखी तो मैं इसे समझ रही थी। एक बार में मैं समझ गई कि वह क्या करने की कोशिश कर रहे थे।

उसकी सबसे बड़ी संवेदनशील बातों में से एक यह थी कि उसके साथ जो हुआ वह उचित नहीं था और उसने किस दुनिया में प्रवेश किया था।

तो आप गंगूबाई को कैसे वर्णित करेंगी?

उसमें धूप सा तेज है लेकिन उसमें उदासी भी है

28 वर्षीय अभिनेत्री ने आगे कहा कि उनकी तस्वीर 50 साल तक कमाठीपुरा में हर लड़की की दीवार पर थी। महिलाओं पर उनका यही प्रभाव था। इसलिए खुद को अन्य लोगों के लिए वजनदार बनाएं। जब मैं डांस कर रही थी, चल रही थी या हंस रही थीस तो संजय सर ने कहते थे, वजन। वजन का मतलब शारीरिक वजन नहीं है, इसका मतलब दिल और सिर में भावनात्मक वजन होना।

यह पूछे जाने पर कि गहन भूमिकाओं में निवेश करने के लिए अभिनेत्री कितना जोर देती है है, आलिया ने कहा कि यह आपके व्यक्तित्व पर निर्भर करता है मैं उस तरह की व्यक्ति हूं जहां मैं सब कुछ दूंगी।

आईएएनएस

Created On :   15 Feb 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story