comScore

Birthday: फिल्मों से पहले शिल्पा शेट्टी विज्ञापन में कर चुकी हैं काम, अमेरिकन रियलिटी शो में भी की जीत हासिल

Birthday: फिल्मों से पहले शिल्पा शेट्टी विज्ञापन में कर चुकी हैं काम, अमेरिकन रियलिटी शो में भी की जीत हासिल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही है। शिल्पा आज दो बच्चों की मां हैं लेकिन उन्हें देखकर इस बात का अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है क्योंकि इंडस्ट्री से लेकर उनके फैंस शिल्पा की सिर्फ एक्ट्रेस तौर पर ही नहीं बल्कि, फिटनेस क्वीन के नाम से भी जानते है। शिल्पा जितनी अच्छी एक्टिंग करती है उतनी ही अच्छी डांसर भी है। बहुत कम लोग जानते हैं कि, बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले शिल्पा ने विज्ञापन से अपने करियर की शुरुआत की थी।

इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने भरतनाट्यम डांस में प्रोफेशनल ट्रेनिंग भी ले रखी है। बता दें कि, शिल्पा का जन्म 8 जून 1975 मंगलौर, कर्नाटक में हुआ। उन्होंने सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी अपनी पहचान बनाई। एक्ट्रेस ने हिंदी सिनेमा के अलावा अमेरिकन रियलिटी शो 'बिग ब्रदर' में हिस्सा लिया और इस शो में जीत भी हासिल की। इस शो को जीतना शिल्पा के लिए आसान नहीं था। क्योंकि शो के दौरान उन्हें रंगभेद जैसी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा, जिसका लोगों ने जमकर विरोध किया था।

शिल्पा के फैमिली की बात करें तो, उनके माता और पिता एक्ट्रेस के जन्म के वक्त टेम्पर प्रूफ वॉटर कैम्प्स का बिजनेस करते थे। शिल्पा ने अपने एजुकेशन मुंबई से करने के बाद शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'बाजीगर' से 1993 में बॉलीवुड डेब्यू किया। इस फिल्म में शिल्पा भले ही सेकेंड लीड में नजर आई लेकिन अपनी बेहतरीन एक्टिंग से उन्होंने सबका दिल जीत लिया। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में की। लेकिन, शिल्पा को असली पहचान मिली 1994 में फिल्म 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' से। इस फिल्म में उनके और अक्षय कुमार की जोड़ी को दर्शकों का बहुत प्यार मिला। इसके बाद दोनों ने फिल्म 'धड़कन' में भी साथ काम किया और ये फिल्म शिल्पा के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई क्योंकि इसमें उनकी अदाकारी को खूब सराहा गया।

इस खास मौके पर शिल्पा के पति राज कुंद्रा ने अपनी पत्नी के लिए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए राज कुंद्रा ने कैप्शन में लिखा कि, ये गाना, इस गाने के लिरिक्स और वीडियो सब कुछ कहते है। आप के बिना मैं कुछ भी नहीं हूं। मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ। जन्मदिन मुबारक हो.... मेरा सपना सच हो @theshilpashetty #happybirthday #कृतज्ञता #प्रेम #पत्नी। बता दें कि, इस वीडियो में श्रद्धा कपूर की फिल्म "आशिकी 2" का फेमस गाना "मेरी आशिकी बस तुम ही हो" चल रहा है, जिसका जिक्र राज कुंद्रा ने अपने कैप्शन में किया है। 


 

कमेंट करें
bKufM