दैनिक भास्कर हिंदी: Award: मेंटल हेल्थ के क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए, 'क्रिस्टल अवॉर्ड' से सम्मानित हुईं दीपिका पादुकोण

January 21st, 2020

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम हैं। बॉलीवुड की टॉप और हाइऐस्ट पेड एक्ट्रेस होने के साथ साथ वह एक बहुत अच्छी इंसान भी है। उनकी खूबसूरत स्माइल लाखों लोगों को दीवाना कर देती है। वे अपने फैंस को खुश रखने की भी पूरी कोशिश करती हैं। इतना ही नहीं एक्ट्रेस सोशल वर्क में भी आगे रहती हैं। दीपिका, बॉलीवुड की एक मात्र ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने मेंटल हेल्थ के बारे में ओपनली बात की और इस क्षेत्र में कार्य भी किया। यही कारण है कि उन्हें वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ओर से उन्हें क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

GRATITUDE! #crystalaward2020 #wef2020 @tlllfoundation

A post shared by Malti (@deepikapadukone) on

स्विटजरलैंड के दावोस शहर में आयोजित वर्ल्ड इकनॉमिक फॉरम की तरफ से दीपिका को 26वें वार्षिक क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें मेंटल हेल्थ के क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए दिया गया। दीपिका पादुकोण का नाम जब वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम द्वारा चुना गया तो इस पर फोरम कहना था कि साल 2014 में जब दीपिका को डिप्रेशन के बारे में पता चला तो इससे निजात पाने के लिए प्रोफेशनल मदद ली। ऐसा बहुत कम ही लोग करते हैं। साल 2015 में एक्ट्रेस ने उन्होंने द लाइव लव लाफ फाउंडेशन की स्थापना की। ताकि स्ट्रेस, टेंशन, डिप्रेशन से लड़ रहे लोगों को इससे मुक्त कर सकें।

प्रोफेशनल फ्रंट
दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक'  कुछ समय पहले 10 जनवरी को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उन्होंने एसिड अटैक सवाईवर को किरदार निभाया था। यह​ फिल्म एसिड अटैक सवाईवर लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित थी। इस फिल्म से दीपिका ने ​निर्देशन की दुनिया में भी कदम रखा। वे जल्द ही रणवीर के साथ फिल्म 83 में भी नजर आएंगी।

खबरें और भी हैं...